YouTube ने 12 साल बाद बदला लोगो, जुड़े नए फीचर्स

Youtube

Youtube Changed 12 Years Later New Features Added

नई दिल्ली। गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब ने 12 साल बाद ऐतिहासिक लोगो को डेस्कटॉप और मोबाइल एप के लिए बदला है। छोटे-मोटे बदलाव के अलावा यह पहली बार है जब पिछले कई सालों में यूट्यूब के लोगो को बदला गया है।

इस साल की शुरुआत में यूट्यूब की डेस्कटॉप वेबसाइट में बड़ा बदलाव किया गया था और पहले से स्वच्छ इंटरफेस और नए फीचर्स को शामिल किया गया है, जिसमें से रात के समय वीडियो देखने के लिए लांच किया ‘डार्क मोड’ प्रमुख है।

यूट्यूब ने नया फीचर भी पेश किया है। डेस्कटॉप वर्जन के लिए प्लेबैक स्पीड को यूट्यूब वीडियो के लिए उपलब्ध कराया था। वहीं अब यह फीचर मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध हो गया है, जिसे यूजर्स यूट्यूब की सेटिंग में जाकर देख सकते हैं। इसके अलावा यूट्यूब में वीडियो को स्लो और फास्ट करने का भी ऑप्शन भी दिया गया है।

गूगल का कहना है कि इस बदलाव से यूट्यूब का लोगो विभिन्न डिवाइसों पर बेहतर तरीके से काम करेगा, यहां तक कि सबसे छोटे स्क्रीन्स पर भी।

नई रिपोर्ट के मुताबिक गूगल और फेसबुक अमेरिका में एप पारिस्थितिकी तंत्र पर शासन करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, यूट्यूब 71 फीसदी एप ग्राहक के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि गूगल का सर्च एप 61 फीसदी ग्राहक के साथ चौथे नंबर पर है।

नई दिल्ली। गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब ने 12 साल बाद ऐतिहासिक लोगो को डेस्कटॉप और मोबाइल एप के लिए बदला है। छोटे-मोटे बदलाव के अलावा यह पहली बार है जब पिछले कई सालों में यूट्यूब के लोगो को बदला गया है। इस साल की शुरुआत में यूट्यूब की डेस्कटॉप वेबसाइट में बड़ा बदलाव किया गया था और पहले से स्वच्छ इंटरफेस और नए फीचर्स को शामिल किया गया है, जिसमें से रात के समय वीडियो देखने के लिए लांच किया…