अब YouTube पर मुफ्त में देख सकेंगे फिल्‍म

अब YouTube पर मुफ्त में देख सकेंगे फिल्‍म
अब YouTube पर मुफ्त में देख सकेंगे फिल्‍म

नई दिल्ली। अब तक आपको YouTube पर पूरी फिल्म देखने के लिए पैसे देने होते है। दो ऑप्शन मिलते है, या तो आप फिल्म रेन्ट पर देख सकते हैं या इसे खरीद सकते हैं। हालांकि कुछ फिल्म्स आप फ्री भी देख लेते हैं जो आमतौर पर पुरानी होती हैं।

Youtube Free To Watch Feature You Can Watch Films For Free With Ads :

YouTube ने एक नया फीचर शुरू किया है इससे YouTube के प्लेटफॉर्म पर दर्शक पूरी लंबाई की फिल्में भी फ्री में देख सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को ‘फ्री टू वॉच’ नाम दिया गया है। इस फीचर के जरिए YouTube के दर्शक पूरी तरह से नि:शुल्क फिल्मों को स्ट्रीम कर सकेंगे।

हालांकि, इस प्रोग्राम के तहत दिखाई जाने वाली फिल्मों में विज्ञापन भी दिखाए जाएंगे। मजे की बता ये भी है कि गूगल ने अभी तक इस फीचर के तहत दिखाई जाने वाली फिल्मों में विज्ञापन की संख्या नहीं बताई है। हालांकि ये माना जा रहा है कि ये फिल्में पॉप-अप विज्ञापनों के तहत दिखाई जाएंगी। ये विज्ञापन फिल्म के दौरान समय-समय पर दिखते रहेंगे। बता दें कि गूगल ने अक्टूबर में ये फीचर YouTube पर शुरू किया था। लेकिन पिछले हफ्ते से इसे यूजर्स के लिए लागू कर दिया है।

कैलिफोर्निया बेस्ड कंपनी ने हॉलीवुड स्टूडियोज के साथ के साथ पार्टनर्शिप की है। इस लिस्ट मे 100 फिल्में हैं। आने वाले समय में और भी फिल्में ऐड की जाएगी। इनमें द टर्मिनेटर, हैकर्स,स सेव्ड और रॉकी सीरीज की फिल्में शामिल हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड की फिल्में नहीं हैं, लेकिन आने वाले समय में बॉलीवुड की फिल्में भी आ सकती हैं। कंपनी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है।

YouTube प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर रोहित धवन ने AdAge से कहा है कि कंपनी ये नया फीचर्स एडवर्टाइजर्स और यूजर्स दोनों के ही डिमांड और हित को देखते हुए लाया जा रहा है। ये दोनों के लिए फायदेमंद होगा। यूजर्स को फ्रि फिल्में देखने को मिलेंगे और विज्ञापनकर्ताओं को विज्ञापन करने का मौका मिलेगा।

नई दिल्ली। अब तक आपको YouTube पर पूरी फिल्म देखने के लिए पैसे देने होते है। दो ऑप्शन मिलते है, या तो आप फिल्म रेन्ट पर देख सकते हैं या इसे खरीद सकते हैं। हालांकि कुछ फिल्म्स आप फ्री भी देख लेते हैं जो आमतौर पर पुरानी होती हैं।YouTube ने एक नया फीचर शुरू किया है इससे YouTube के प्लेटफॉर्म पर दर्शक पूरी लंबाई की फिल्में भी फ्री में देख सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को ‘फ्री टू वॉच’ नाम दिया गया है। इस फीचर के जरिए YouTube के दर्शक पूरी तरह से नि:शुल्क फिल्मों को स्ट्रीम कर सकेंगे।हालांकि, इस प्रोग्राम के तहत दिखाई जाने वाली फिल्मों में विज्ञापन भी दिखाए जाएंगे। मजे की बता ये भी है कि गूगल ने अभी तक इस फीचर के तहत दिखाई जाने वाली फिल्मों में विज्ञापन की संख्या नहीं बताई है। हालांकि ये माना जा रहा है कि ये फिल्में पॉप-अप विज्ञापनों के तहत दिखाई जाएंगी। ये विज्ञापन फिल्म के दौरान समय-समय पर दिखते रहेंगे। बता दें कि गूगल ने अक्टूबर में ये फीचर YouTube पर शुरू किया था। लेकिन पिछले हफ्ते से इसे यूजर्स के लिए लागू कर दिया है।कैलिफोर्निया बेस्ड कंपनी ने हॉलीवुड स्टूडियोज के साथ के साथ पार्टनर्शिप की है। इस लिस्ट मे 100 फिल्में हैं। आने वाले समय में और भी फिल्में ऐड की जाएगी। इनमें द टर्मिनेटर, हैकर्स,स सेव्ड और रॉकी सीरीज की फिल्में शामिल हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड की फिल्में नहीं हैं, लेकिन आने वाले समय में बॉलीवुड की फिल्में भी आ सकती हैं। कंपनी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है।YouTube प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर रोहित धवन ने AdAge से कहा है कि कंपनी ये नया फीचर्स एडवर्टाइजर्स और यूजर्स दोनों के ही डिमांड और हित को देखते हुए लाया जा रहा है। ये दोनों के लिए फायदेमंद होगा। यूजर्स को फ्रि फिल्में देखने को मिलेंगे और विज्ञापनकर्ताओं को विज्ञापन करने का मौका मिलेगा।