Youtube पर वीडियो डाल पैसा कमाना चाहते है, तो पढ़े ये खबर

नई दिल्ली। अगर आप Youtube पर वीडियो डालकर पैसा कमाते है या उसके बारे में सोच रहे है तो पहले उसके नियमों के बारे में जान ले। जी, हां अब इस पॉलिसी में कुछ बदलाव हुआ है जिस वजह से अब पहले की तरह यू-ट्यूब पर वीडियो डाल आसानी से पैसे नहीं कमाए जा सकते।




10 हजार VIEW होना जरुरी

Youtube ने अपने विज्ञापन के नियम में बदलाव किया है, इसके तहत आप विज्ञापन सिर्फ उन चैनलों पर देख पाएंगे जिस पर 10 हज़ार से ज्यादे व्यू हो, यानि अगर आपको अपने youtube चैनल के माध्यम से पैसे कमाने है तो 10 हज़ार व्यू होना अनिवार्य है। अगर आप के चैनल में 1० हजार से ज्यादा व्यू नहीं है तो आप अपने चैनल पर विज्ञापन नहीं दिखा सकते। और खास बात यह कि अगर विज्ञापन नहीं है तो आप पैसे आसानी से नहीं कमा सकते।




यूट्यूब ने ये फैसला क्यों लिया

अब आपको यह भी बता दें कि आखिर यूट्यूब ने ऐसा फैसला क्यो लिया, दरअसल यूट्यूब ने 10 हजार व्यूअर होने पर विज्ञापन देने का फैसला इसलिए लिया है क्योकि जो लोग पायरेड वीडियो के जरिये पैसा कमा रहें है वो अब इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे। अब youtube के माध्यम से वही लोग पैसे कमा पाएंगे जो सही वीडियो डालते है। यूट्यूब ने विज्ञापन पॉलिसी में किए गए इस बदलाव की घोषणा गुरुवार को की।