Youtube ला रहा ये जबर्दस्त फीचर, जानिये क्या है खास

youtube
Youtube ला रहा ये जबर्दस्त फीचर, जानिये क्या है खास

नई दिल्ली। गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब नए ‘एक्सप्लोर’ फीचर का परीक्षण कर रही है, ताकि यूजर्स को उनके मोबाइल पर ब्राउस किए गए सर्च हिस्ट्री के आधार पर प्रासंगिक चैनल और वीडियो ढूंढ़ने में मदद कर सके। यूट्यूब के उत्पाद प्रबंधन के निदेशक टॉम लियूंग ने कंपनी के ‘क्रिएटर इनसाइडर’ चैनल पर कहा, ‘एक्सप्लोर’ को आपको आपकी व्यूइंग गतिविधियों के आधार पर विभिन्न प्रकार के विषयों, वीडियोज और चैनल्स के मुहैया कराने के लिए डिजाइन किया गया है, जहां तक संभवत: आप नहीं पहुंच पाते होंगे।

Youtube Tests Explore Feature To Expand Viewing Habits :

प्रायोगिक ‘एक्सप्लोर’ टैब एक फीसदी आईफोन यूजर्स के यूट्यूब एप के नीचे होगा। लियूंग ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह एंड्रायड यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध होगा।

फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो-मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम में भी ‘एक्सप्लोर’ टैब है, जो यूजर्स उनकी सर्च हिस्ट्री के आधार पर उनके पसंद के विषयों वाले कंटेट मुहैया कराती है।

नई दिल्ली। गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब नए ‘एक्सप्लोर’ फीचर का परीक्षण कर रही है, ताकि यूजर्स को उनके मोबाइल पर ब्राउस किए गए सर्च हिस्ट्री के आधार पर प्रासंगिक चैनल और वीडियो ढूंढ़ने में मदद कर सके। यूट्यूब के उत्पाद प्रबंधन के निदेशक टॉम लियूंग ने कंपनी के ‘क्रिएटर इनसाइडर’ चैनल पर कहा, 'एक्सप्लोर' को आपको आपकी व्यूइंग गतिविधियों के आधार पर विभिन्न प्रकार के विषयों, वीडियोज और चैनल्स के मुहैया कराने के लिए डिजाइन किया गया है, जहां तक संभवत: आप नहीं पहुंच पाते होंगे।प्रायोगिक ‘एक्सप्लोर’ टैब एक फीसदी आईफोन यूजर्स के यूट्यूब एप के नीचे होगा। लियूंग ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह एंड्रायड यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध होगा।फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो-मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम में भी ‘एक्सप्लोर’ टैब है, जो यूजर्स उनकी सर्च हिस्ट्री के आधार पर उनके पसंद के विषयों वाले कंटेट मुहैया कराती है।