1. हिन्दी समाचार
  2. शाहीन बाग प्रदर्शन में बुर्का पहनकर पहुंची यूट्यूबर तो प्रदर्शनकारियों ने घेरा

शाहीन बाग प्रदर्शन में बुर्का पहनकर पहुंची यूट्यूबर तो प्रदर्शनकारियों ने घेरा

Youtuber Arrived Wearing A Burqa At Shaheen Bagh Protest Protesters Surrounded

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh Protest) में महिलाओं के जारी प्रोटेस्ट का आज यानी बुधवार को 53वां दिन है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

बुधवार को यहां एक युवती के बुर्का (Burqa) पहन कर घुस आने पर प्रदर्शन कर रही भीड़ ने युवती को घेर लिया। पुलिस ने किसी तरह बीच-बचाव कर युवती को भीड़ के चंगुल से बाहर निकाला। बाद में सामने आया कि विडियो बना रही युवती राजनीतिक विश्लेषक गुंजा कपूर थीं। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन्हें ट्विटर पर फॉलो करते हैं।

पुलिस के अनुसार, गुंजा बुर्का पहन कर शाहीन बाग (Shaheen Bagh) पहुंची थी। गुंजा की वहां मौजूदगी पर प्रदर्शनकारियों ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद राजनीतिक विश्लेषक गुंजा कपूर को पुलिस ने वहां से बाहर निकाला. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि गुंजा बुर्का पहने हुई थीं और उनकी रिकॉर्डिंग कर रहीं थी।

दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेकर की पूछताछ

मिली जानकारी के मुताबिक बुर्का पहन कर आईं गुंजा शाहीन बाग में प्रदर्शन के दौरान वहां की कुछ महिलाओं से बातचीत कर रही थीं। इस दौरान महिलाओं को उन पर शक हुआ जिसके बाद पुलिस को बुलाकर उन्हें वहां से बाहर किया गया। पुलिस ने गुंजा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया।

गुंजा कपूर चलाती हैं यूट्यूब चैनल

पुलिस का कहना है कि वो एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं और वो शाहीन बाग में महिलाओं से बातचीत करने आईं थी। इस पर गुंजा का कहना है कि उन्होंने बुर्का इसलिए पहना था क्योंकि वो कंफर्टेबल (सहज) होकर उनके बीच में जाकर बातचीत कर सकें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...