जुनैद की हत्या के आरोप में गिरफ्तार युवक से पूछताछ जारी

नई दिल्ली। जुनैद की हत्या के आरोप में पुलिस ने मुख्य आरोपी को महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तार कर लिया है, जिसने पूछताछ में अपनी गुनाह कबूल ली है हालांकि अभी भी पुलिस द्वारा कई पहलुओं पर फरीदाबाद में पूछताछ की जा रही है, जिससे घटना की तह तक पहुंचा जा सके। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के कमल देव ने मीडिया से फरीदाबाद में रविवार को कहा, “हम उससे (आरोपी) पूछताछ कर रहे हैं। यह जांच जारी है। अंतिम तस्वीर पूछताछ पूरी होने के बाद सामने आएगी।”

देव ने कहा, “आरोपी की पहचान हमारे दल द्वारा बीते 15 दिनों से की जा रही लगातार कोशिश से हुई है।” आरोपी को महाराष्ट्र के धुले से शनिवार को गिरफ्तार किया गया। इसे रविवार को फरीदाबाद की एक अदालत में पेश किया जाएगा और पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- केरल के लव जिहाद मामले में NIA करेगी जांच, SC ने दिया आदेश }

देव ने कहा कि आरोपी की आयु तीस साल है। उसकी पहचान का कानूनी प्रावधानों की वजह से खुलासा नहीं किया जा रहा है। वह हरियाणा के पलवल जिले का रहने वाला है। वह दिल्ली में एक निजी कंपनी में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था। उन्होंने कहा कि आरोपी पलवल जिले में अपने घर पर रुका था और बाद में धुले अपने किसी संबंधी के यहां चला गया। वह वहां काम कर रहा था।

डीसीपी ने कहा कि जिस हथियार (चाकू) से हत्या की गई उसे अभी बरामद किया जाना है। उन्होंने कहा कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल किया है।
इस हत्या का क्या गोमांस से कोई संबंध है, इस पर देव ने कहा, “पीड़ितों की शिकायत में गोमांस का कोई जिक्र नहीं है और आरोपी ने भी पूछताछ में जिक्र नहीं किया।” जुनैद खान की बीते महीने बल्लभगढ़ में ट्रेन में एक सीट को लेकर झगड़े के बाद कुछ लोगों के समूह ने बुरी तरह पीटकर व चाकू मार कर हत्या कर दी थी।

{ यह भी पढ़ें:- जुनैद हत्याकांड की कहानी आरोपी की जुबानी, बोला-चाकू नहीं मारता तो मार देते वे... }