प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा युवराज की तारीफ में खत, युवी ने कुछ इस तरह जाहिर की खुशी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के सिक्सर किंग यानि युवराज सिंह के बल्ले की गूंज से तो दुनिया वाकिफ है लेकिन युवी ने जिस तरह सामाजिक कार्यों में बढचढ़ कर हिस्सा लिया है इसकी सराहना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर रहें है। जिसकी खुशी युवी के चेहरे पर साफ तौर पर देखी जा सकती है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह की तारीफ में एक पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने उनकी संस्था यूवीकैन फाउंडेशन के काम को सराहा है। बताते चले कि युवराज सिंह यूवीकैन संस्था चलाते हैं, जो कैंसर से लड़ने और उसके बारे में जागरुकता फैलाने का काम करती है। मोदी ने एक पत्र के माध्यम से युवराज के इस प्रयास की सराहना की। युवी ने यह पहल जुलाई 2012 मं शुरू की थी।

{ यह भी पढ़ें:- मार्शल अर्जन सिंह का निधन, PM मोदी बोले- 'शानदार योगदान के लिये हमेशा याद आएंगे' }

युवराज ने इंस्टाग्राम पर मोदी के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए, प्रधानमंत्री का पत्र भी पोस्ट भी शेयर किया। इस पत्र में मोदी ने युवराज सिंह की तारीफ करते हुए लिखा, प्रिय युवराज , आपका खत पाकर बहुत खुशी हुई, मुझे सामाजिक कार्यों के प्रति आपके गहरे लगाव और सामाजिक कार्यों के लिए आपके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में जानकर खुशी हुई।

प्रोत्साहन पत्र को शेयर करते हुए युवी ने लिखा- माननीय श्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रोत्साहित करने वाला लेटर मिलना हम सभी के लिए बहुत ही सम्मान की बात है। यूवीकैन में हमारा भरोसा है कि हम सब मिलकर दुनिया बदल सकते हैं। आपको जो मिला है और आप जो करते हैं उससे फर्क पैदा होता है। किसी और की जिंदगी को बेहतर बनाना और दुनिया में बदलाव लाने से बड़ा और कोई सम्मान नहीं है।’

{ यह भी पढ़ें:- Live: जापान के PM शिंजो आबे और पीएम मोदी का रोड शो, सीदी सैयद मस्जिद के लिये रवाना }

{ यह भी पढ़ें:- सिक्सर किंग युवराज की इतनी बेइज्जती पहले कभी नहीं हुई, जो आज हुई }