1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टूटने से बचा युवराज सिंह के छ: छक्कों का रिकार्ड, देखें वीडियो

टूटने से बचा युवराज सिंह के छ: छक्कों का रिकार्ड, देखें वीडियो

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अबुधाबी में क्रिकेट का टी10 टूर्नामेंट चल रहा है। बहुत सारी टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट का एक मुकाबला खेला जा रहा था। मराठा अरेबियंस और दिल्ली बुल्स के बीच चल रहे मैच में एक बल्लेबाज ने एक ही ओवर के पांच गेंदो पर पांच छक्कें जड़ते हुए कुल 33 रन बटोर लिए। पहले बल्लेबाजी करते हुए मराठा अरेबियंस ने निर्धारित 10 ओवरों में 87 रन बनाएं।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

87 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरीं दिल्ली बुल्स ने इस लक्ष्य को पांच ओवरों में ही पा लिया। ये संभव हुआ दिल्ली बुल्स के ओपनर बल्लेबाज और क्रिस गेल के जोड़ीदार एविन लुईस के दम पर। एविन ने 16 गेंदो पर 55 रन बनाएं। लुईस ने 50 रन बनाने के लिए मात्र 9 गेंदो का सामना किया। एविन लुईस ने बंग्लादेश के गेंदबाज मुश्ताक अली को निशाना बनाया, उनके ओवर के पांच गेंदो पर पांच छक्के जड़ते हुए डेविड ने कुल 33 रन बटोरें।

इस तरह भारत के बल्लेबाज युवराज सिंह की 2007 के टी—ट्वेन्टी विश्व कप में मारे गए इंग्लैंड के खिलाफ 6 बालों में 6 छक्कें का रिकार्ड टूटने से बच गया। युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर के सभी गेंदो पर छक्के मार दिए थे। ये एक विश्व रिकार्ड है। दिल्ली बुल्स ने एक विकेट गंवा कर इस मैच को 9 विकेट से जीत लिया।

 

पढ़ें :- भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है महामुकाबला, 8 दिनों बाद दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...