युवक ने नाम बदल कर रचाई शादी, अब कह रहा साथ रहने से बदनामी होगी

प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ में एक युवती ने अपने पति पर धोखाधड़ी के आरोप लगाया हैं। दरअसल महिला का आरोप है कि कपिल यादव ने कफील अहमद बनकर उससे शादी रचा ली और अब उससे पीछा छुड़ाना चाहता है। उधर लड़के का कहना है कि लड़की दूसरे धर्म की होने की वजह से वो उसे नहीं रख सकता, इससे उसकी बदनामी होगी। मंगलवार को पीड़िता ने एसपी से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज करवाई।



दरअसल पूरा मामला प्रतापगढ़ का है। यहां की रहने वाली गुलशाफ बानो का कहना है कि उसकी 2014 में एक लड़के से मुलाक़ात हुई थी। जिसने अपना नाम काफिल अहमद बताया था। दरअसल उसकी मोहल्ले में ही मोबाइल रिचार्ज की दुकान है। जिस पर पीड़िता अपना मोबाइल रिचार्ज करवाने जाया करती थी। इसी बीच दोनों की फोन पर बात होने लगी, और दोस्ती प्यार में बदल गई।



{ यह भी पढ़ें:- इलाहाबाद: अधिकारियों की डांट ने ले ली अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी की जान }

पीड़िता का आरोप है कि उस समय उसने युवक ने अपना नाम काफिल अहमद बताया था। पिछले साल नवंबर में उसने मेरे साथ इलाके की मस्जिद में निकाह किया। शादी के बाद वो मुझे दिल्ली ले गया। हम वहां चांदनी चौक में रहते थे। थोड़े दिन तो सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था आचनक उसने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान मैं दो बार प्रेग्नेंट भी हुई, लेकिन उसने दवाइयां खिलाकर अबॉर्शन करवा दिया।



ऐसे सामने आई असलियत
पीड़िता के मुताबिक एक दिन वो युवक के कपड़े धूल रही थी तभी पैंट धोते हुए जेब से उसका आधार कार्ड मिला। उस पर नाम कपिल यादव पुत्र सुरेश चंद्र यादव, रानीगंज लिखा था। जब मैंने इस बारे में उससे पूछा तो वो मार-पीट करने लगा। फिर मई में वो मुझे लेकर मेरी माँ के घर आ गया और यही रहने लगा, फिर एक दिन वो गायब हो गया। जिसके बाद में उसके आधार वाले पते पर पहुची, तो उसने साथ रखने से मना कर दिया। बोला- तुम दूसरे धर्म की हो, मैं तुम्हें साथ रखूंगा तो मेरी बेइज्जती होगी। अब वो दूसरी शादी की तैयारी कर रहा है।

क्या कहती है पुलिस

पुलिस के मुताबिक पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- योगी जी कब सुनेंगे इस 90 प्रतिशत दिव्यांग की गुहार, 11 दिनों से लगा रहा आपके आवास के चक्कर }

Loading...