1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Kirit Somaiya पर हमलों के बाद CISF अलर्ट, जवानों को दिया गया ये आदेश

Kirit Somaiya पर हमलों के बाद CISF अलर्ट, जवानों को दिया गया ये आदेश

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर लगातार दो हमले हुए है। इसको लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी और उद्धव सरकार के बीच इस मुद्दे पर जुबानी जंग जारी है। इसी बीच सोमैया पर दो बार हमलों के बाद CISF मुख्यालय गंभीर हो गया है। जेड सिक्योरिटी (Z Security Cover) वाले व्यक्ति पर दो बार लोगों की ओर से हमला होना फोर्स के लिए चिंता की बात है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर लगातार दो हमले हुए है। इसको लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी और उद्धव सरकार के बीच इस मुद्दे पर जुबानी जंग जारी है। इसी बीच सोमैया पर दो बार हमलों के बाद CISF मुख्यालय गंभीर हो गया है। जेड सिक्योरिटी (Z Security Cover) वाले व्यक्ति पर दो बार लोगों की ओर से हमला होना फोर्स के लिए चिंता की बात है।

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल

कमिश्नर से कमांडर की बातचीत

सूत्रों के मुताबिक CISF कमांडर ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से इस संबंध में बातचीत की है। सूत्रों के मुताबिक आगे से किरीट सोमैया (Kirit Somaiya)  की सुरक्षा में लगे जवानों को हर घटना में सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक अगर किरीट सोमैया पर फिर से हमला हुआ तो मौके पर ही गोली मारने का आदेश दिया जा सकता है।

 

मुंबई पुलिस ने किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) की कार पर पिछले हफ्ते हुए हमले के सिलसिले में शहर के पूर्व मेयर विश्वनाथ महादेश्वर (Former Mayor Vishwanath Mahadeshwar) सहित शिवसेना के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। खार थाना के अधिकारी के मुताबिक महादेश्वर के अलावा शिवसेना के पूर्व पार्षद हाजी हलीम खान (Former councilor Haji Halim Khan) और पार्टी कार्यकर्ता दिनेश कुणाल को भी गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें :- UP News: ड्यूटी के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे पुलिसकर्मी, बना ये नियम

सोमैया की कार पर हुआ पथराव

उन्होंने कहा कि उन लोगों पर बलवा करने का आरोप लगाया गया है, क्योंकि उन्होंने सोमैया की कार पर पत्थर फेंके थे।अधिकारी ने बताया कि सोमैया शनिवार को निर्दलीय लोक सभा सदस्य नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने गए थे।

 

राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने का आह्वान था। उनसे मुलाकात के लिए जाने के दौरान बीजेपी नेता की कार पर हमला किया गया था। बाद में राणा दंपति ने अपना ऐलान वापस ले लिया था । उन्हें पुलिस ने उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था। किरीट सौमैया (Kirit Somaiya) ने अपने ऊपर हुए हमले के लिए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार (Uddhav Sarkar) को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि उद्धव सरकार के इशारों पर ही उन्हें निशाना बनाया गया है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...