राज ठाकरे के बाद सुभाष चन्द्रा, जी जिन्दगी नहीं दिखाएगा पाकिस्तानी टीवी शोज

नई दिल्ली। पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा उरी आर्मी बेस पर किए गए हमले ने भारतवासियों में जो गुस्सा पैदा किया है, वह अब दोनों देशों के कारोबारी रिश्तों पर दिखना शुरू हो गया है। 24 घंटे पहले जिस तरह से महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने का अल्टीमेटम दिया उसी तर्ज पर भारत के सबसे बड़े मीडिया हाउस जी ग्रुप के मालिक राज्यसभा सदस्य सुभाष चन्द्रा ने भी अपने चैनल जी जिन्दगी पर पाकिस्तानी टीवी शोज को बन्द करने का एलान कर दिया है।




जी जिन्दगी जी समूह के स्वामित्व वाला जिन्दगी चैनल हिन्दी उर्दू कार्यक्रमोंं का प्रसारण करता है। इस चैनल पर पाकिस्तान में बनने वाले टीवी शोज का प्रसारण भारत में किया जाता है। पाकिस्तानी टीवी कार्यक्रमों को भारतीय दर्शकों को खासा पसन्द किया जाता रहा है। जिन्दगी पहला ऐसा चैनल है जिसने पाकिस्तान, टर्की और इजिप्ट के ​प्रोडक्शन हाउसेज के साथ मिलकर उर्दू के कार्यक्रमों को दिखाने का साहस दिखाया था।

पाकिस्तानी कार्यक्रमों का प्रसारण रोकने की जानकारी देते हुए सुभाष चन्द्र ने ट्वीट कर कहा कि मिया शरीफ का संयुक्त राष्ट्र में दिया गया भाषण दुर्भाग्यपूर्ण हैं। जी समूह जिन्दगी चैनल पर दिखाए जा रहे पाकिस्तानी कार्यक्रमों पर रोक लगा रहा है, साथ ही चाहता है कि वहां के कलाकार भारत को तुरंत छोड़ दें।




आपको बता दें कि पाकिस्तान के कई अभिनेता और अभिनेत्री भारतीय टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी की सीढ़ी पर खड़े हैं। भारतीय सिनेमा ने फवाद खान, जफर अली और माहिरा जैसे पाकिस्तानी कलाकार को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना चहरा माना जाता है। उन्होंने खूबसूरत और कपूर एंड सन्स जैसी बड़े बैनर वाली फिल्में की हैं जबकि हाल ही में उनकी एक नई फिल्म अए दिल है ​मुश्किल रिलीज होने वाली है। इस फिल्म की कास्ट में उनके अलावा रणवीर कपूर, एश्वर्या रॉय बच्चन और अनुष्का शर्मा जैसे बड़े नाम शामिल हैं। फवाद के अलावा जफर अली दूसरा बड़ा नाम है जिसे भारतीय सिनेमा ने अभिनय जगत में पहचान दिलाई है।