इस शानदार बाइक की खासियत जान हैरान रह जाएंगे आप

 

नई दिल्ली।  वैसे तो आपने भी खूब बाइक देखें होंगे लेकिन इस खास बाइक की खासियत जान हैरान रह जाएंगे आप।  बाइक के नाम में DS शब्द इस्तेमाल हुआ है जिसका मतलब है डुअल स्पॉर्ट। यानि यह बाइक हर तरह के रास्ते के अनुरूप अपने आप को ढ़ाल लेती है। चाहे टेरेन हो, धूल, मिट्टी या पहाड़, यह बाइक हर जगह दौड़ सकती है। इसमें अजस्टबल सस्पेंशन दिया गया है। इसकी बॉडी ऐल्युमिनियम के हल्के फ्रेम पर बनाई गई है। मॉडल 3 कार की ही तरह इसमें क्लचलेस ड्राइविंग होती है। पिछले जीरो डीएस मॉडल्स के मुकाबले यह बाइक 19 फीसदी अधिक टॉर्क जेनरेट करती है। इसके साथ ही इसकी ताकत में भी 11 फीसदी का इजाफा किया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- भारत में लॉंच हुई Porsche 911 GT2 RS, जानिए इस सुपरकार के खास फीचर }

यूएस बाइक मेकर कंपनी जीरो मोटरसाइकिल ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक ZERO DS ZF6.5 को पेश किया है। इस बाइक की कीमत 10,995 डॉलर (करीब 7 लाख रुपए) रखी गई है। इसे दुनिया की सबसे सस्ती बाइक भी कहा जा रहा है। इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि यह एक बार फुल चार्ज करने पर 119 किलोमीटर का सफर आराम से तय कर सकती है।

{ यह भी पढ़ें:- Honda Gold Wing 2018: भारत में शुरू हुई रिवर्स गियर वाली इस बाइक की डिलिवरी }

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल हेडलाइट दी गई है। साथ ही इसमें हाई-सीट हेंडलबार को भी शामिल किया गया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को क्लासिक टियरड्राप शेप में तैयार किया गया है। यह बाइक फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है। लेकिन यदि किसी सुपरचार्जर से इसे चार्ज करेंगे तो यह 90 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी। इसकी टॉप स्पीड 160 kmph है। इस बाइक में मोटे Pirelli टायर्स लगाए गए है।

  नई दिल्ली।  वैसे तो आपने भी खूब बाइक देखें होंगे लेकिन इस खास बाइक की खासियत जान हैरान रह जाएंगे आप।  बाइक के नाम में DS शब्द इस्तेमाल हुआ है जिसका मतलब है डुअल स्पॉर्ट। यानि यह बाइक हर तरह के रास्ते के अनुरूप अपने आप को ढ़ाल लेती है। चाहे टेरेन हो, धूल, मिट्टी या पहाड़, यह बाइक हर जगह दौड़ सकती है। इसमें अजस्टबल सस्पेंशन दिया गया है। इसकी बॉडी ऐल्युमिनियम के हल्के फ्रेम पर बनाई गई…
Loading...