1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Zika virus: केरल में मिले जीका वायरस के 5 और केस, संक्रमित होने वालों की संख्या में हुईवृद्धि

Zika virus: केरल में मिले जीका वायरस के 5 और केस, संक्रमित होने वालों की संख्या में हुईवृद्धि

केरल में कोरोना वायरस के साथ ही साथ जीका वायरस कस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इससे राज्‍य में स्थिति चिंताजनक होती जा रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

तिरुवनंतपुरम: केरल में कोरोना वायरस के साथ ही साथ जीका वायरस कस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इससे राज्‍य में स्थिति चिंताजनक होती जा रही है। राज्य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की लोगों से अपील है कि वे सतर्क रहें क्योंकि राज्य में जीका वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है।

पढ़ें :- Kerala : RSS दफ्तर में फेंका गया बम, टूटे खिड़की के शीशे, जांच में जुटी पुलिस

खबरों के अनुसार, गुरुवार को राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि केरल में जीका वायरस के 5 नए मामले और मिले हैं। इसके बाद राज्‍य में जीका वायरस के कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 28 हो गई है।

केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि जीका वायरस के नए 5 केस में से 2 केस अनायरा और एक-एक केस कुनुकुझी, पट्टम व पूर्वी फोर्ट में मिले हैं। उनके अनुसार राज्‍य में जीका वायरस को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है। कोरोना वायरस के मामलों पर भी निगरानी रखी जा रही है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बुधवार को कहा था कि अनायरा के तीन किलोमीटर के दायरे में जीका वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र की पहचान की गयी है और यहां मच्छरों को समाप्त करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि वे दूसरी जगहों तक नहीं फैल सकें। इसके साथ ही तिरुवनंतपुरम में भी जीका संक्रमण के मद्देनजर जिला चिकित्सा कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

पढ़ें :- कार्यकर्ताओं की मांग किसी युवा को भेजा जाये राज्यसभा, असमंजस की स्थिती में केरल कांग्रेस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...