CM योगी की बायोपिक ‘जिला गोरखपुर’ का पोस्टर रिलीज, निर्माता-निर्देशक पर केस

CM योगी की बायोपिक ‘जिला गोरखपुर’ का पोस्टर रिलीज, निर्माता-निर्देशक पर केस
CM योगी की बायोपिक ‘जिला गोरखपुर’ का पोस्टर रिलीज, निर्माता-निर्देशक पर केस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कथित बायोपिक जिला गोरखपुर फिल्म का पोस्टर रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया है। फिल्म को रिलीज ना होने देने की धमकी देने के बाद अब पूर्व बीजेपी प्रवक्ता आईपी सिंह ने निर्देशक विनोद तिवारी के खिलाफ लखनऊ के विभूतिखंड थाने में केस दर्ज कराया है। एसएसपी के आदेश पर निर्देशक को नामजद करते हुए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

‘जिला गोरखपुर’ नाम से एक फिल्म का पोस्टर शनिवार को रिलीज किया गया. इस पोस्टर में एक व्यक्ति को भगवा कपड़े पहने और हाथ में रिवाल्वर लिए खड़े दिखाया गया है। पास ही एक गाय भी खड़ी दिखाई गई है, सामने मंदिर है। इस पोस्टर के रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया।

{ यह भी पढ़ें:- केरल में बाढ़: भयानक त्रासदी के बीच 400 रुपये प्रति किलो बेची जा रही हरी मिर्च }

{ यह भी पढ़ें:- केरल बाढ़: यूपी सरकार ने राहत सामग्री वितरित करने के दिये निर्देश }

उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता आईपी सिंह ने ट्वीटर के जरिये ये फिल्म रिलीज नहीं होने देने की चेतावनी दे डाली। आईपी सिंह ने लिखा है कि ‘यह न सिर्फ योगी जी की छवि को खंडित करने का, बल्कि पूरी हिन्दू सभ्यता और नाथ-सम्प्रदाय को कलंकित करने का भी प्रयास है, मैं निर्माताओं को खुली चुनौती देता हूं कि अगर हिम्मत है तो यह फिल्म रिलीज़ कर के दिखाएं। सस्ती लोकप्रियता के लिए ऐसी नीचता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- बंगाल: किताब में मिल्खा सिंह की जगह छपी फरहान अख्तर की तस्वीर }

वहीं, दूसरी ओर फिल्म के डायरेक्टर विनोद तिवारी ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करके जानकारी दी है कि वे इस फिल्म को नहीं बनाएंगे। उन्होंने कहा है कि फिल्म को गलत तरीके से देखा जा रहा है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है।

ये धाराएं बढ़ सकती हैं-

पुलिस अधिकारियों की मानें तो इस मामले में पुलिस मानहानि, बलवा कराने की साजिश समेत कई अन्य धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं। पुलिस इस मामले में सरकारी वकील और महाधिवक्ता से सलाह ले रही है।

{ यह भी पढ़ें:- उत्तराखंड : नैनी झील में समाई 25 मीटर लोअर माल रोड }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कथित बायोपिक जिला गोरखपुर फिल्म का पोस्टर रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया है। फिल्म को रिलीज ना होने देने की धमकी देने के बाद अब पूर्व बीजेपी प्रवक्ता आईपी सिंह ने निर्देशक विनोद तिवारी के खिलाफ लखनऊ के विभूतिखंड थाने में केस दर्ज कराया है। एसएसपी के आदेश पर निर्देशक को नामजद करते हुए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। ‘जिला गोरखपुर’ नाम…
Loading...