1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शायद नहीं खेल पाएंगे जोफ्रा आर्चर, आज फिर होनी है उनकी सर्जरी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शायद नहीं खेल पाएंगे जोफ्रा आर्चर, आज फिर होनी है उनकी सर्जरी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती मैचों मे खेलना मुश्किल दिखाई पर रहा है और उनके इस घटना से इंग्लैंड को जोरदार झटका लगा है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती मैचों मे खेलना मुश्किल दिखाई पर रहा ह। वजह यह है कि आर्चर की शुक्रवार को सर्जरी होग। आर्चर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये स्वयं को फिट घोषित किया था लेकिन कोहनी की चोट उबरने के कारण उनकी और ईसीबी की योजना खटायी में पड़ गई। क्रिकेट बोर्ड अब इस पर विचार कर रहा है कि आर्चर को अपनी दाहिनी कोहनी के उपचार के लिए ऑपरेशन की जरूरत है या नहीं। 26 साल का यह तेज गेंदबाज अतीत में भी कोहनी की चोट से परेशान रहा है, जिसके कारण वह भारत के खिलाफ दो टेस्ट और फिर फिलहाल निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल पाए। इसके अलावा वह 2020 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे।

पढ़ें :- Breaking: मशहूर फुटबॉल क्लब की आईपीएल में एंट्री की चर्चा जोरो पर, नई टीम खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के हाथ में काफी दिन पहले घर में मछली का टैंक साफ करते समय हाथ में कांच घुस गया था और चोट लग गई थी। और उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा थ। और उनके इस झटके से इंग्लैंड को जोरदार झटका लगा है। आर्चर पिछले कई दिनों से इस चोट से गुजर रहे हैं। हालांकि, चोट के फिर ऊभर आने के कारण, उन्हें न्यूजीलैंड में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ेगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज 2 जून से शुरू हो रही है। सभी ने सोचा था कि आर्चर सीरीज में खेलेंगे, क्योंकि वह चोट से उबरकर अभी-अभी मैदान पर लौटे थे। वह केंट के खिलाफ ससेक्स टीम के काउंटी चैंपियनशिप मैच में खेल रहे थे। ससेक्स की ओर से खेलने वाले आर्चर ने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट लिए। हालांकि, वह चोट के कारण दूसरी पारी में केवल 5 ओवर ही फेंक सके

यह दूसरा मौका है जब आर्चर की इस साल सर्जरी हो रही है क्योंकि मार्च में उनके दाहिने हाथ में से कांच के टुकड़े को हटाने के लिए सर्जरी की जरूरत थी। लेकिन वह भारत के खिलाफ खेलने के लिए आ गए थे। अंतिम टेस्ट से वह बाहर हो गए थे और इंग्लैंड में वापस आने के बाद उनकी सर्जरी हुई। इस वजह से वह आईपीएल से भी बाहर हो गए थे। देखना होगा कि दूसरी बार सर्जरी के बाद आर्चर को पूरी तरह से फिट होकर मैदान पर लौटने में कितना समय लगता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...