1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Latest nwes : Zomato Q1 का शुद्ध घाटा बढ़कर 360.7 करोड़ रुपये हुआ

Latest nwes : Zomato Q1 का शुद्ध घाटा बढ़कर 360.7 करोड़ रुपये हुआ

Zomato Ltd ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 99.8 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने मंगलवार को 30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही के लिए अपने शुद्ध घाटा को 360.7 करोड़ रुपये तक बढ़ाने की सूचना दी, मुख्य रूप से खर्चों में वृद्धि के कारण। Zomato Ltd ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 99.8 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था।

पढ़ें :- 7th Pay Commission: केंद्र सरकार के इन कर्मचारियों को इस दिवाली मिलेगा सिर्फ आधा बोनस, पता है क्यों

कंपनी के परिचालन से समेकित राजस्व एक साल पहले की समान अवधि के लिए 266 करोड़ रुपये के मुकाबले तिमाही के लिए 844.4 करोड़ रुपये रहा।
Zomato ने कहा कि इस साल जून में समाप्त तिमाही के लिए कंपनी का कुल खर्च बढ़कर 1,259.7 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की अवधि के 383.3 करोड़ रुपये था।

30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही के दौरान, समूह ने ग्रोफ़र्स में 9.25 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के संबंध में ग्रोफ़र्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, हैंड्स ऑन ट्रेड्स प्राइवेट लिमिटेड (HOTPL), ग्रोफ़र्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के साथ निश्चित समझौते किए हैं। इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और HOTPL में क्रमश: 9.27 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

पिछले साल, हम एक स्वतंत्र तीसरे पक्ष द्वारा किए गए गिग इकॉनमी वर्कर सर्वे में सबसे नीचे थे। हमने स्वीकार किया कि हमें बहुत कुछ करने की जरूरत है और हमने अपने डिलीवरी पार्टनर्स के लिए काम के माहौल में सुधार के लिए पाइपलाइन में कई पहलों को तेजी से ट्रैक किया है, जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल और सीएफओ अक्षत गोयल ने एक पत्र में कहा।

उन्होंने कहा कि औसतन, ज़ोमैटो के शीर्ष 20 प्रतिशत डिलीवरी पार्टनर जो बाइक पर डिलीवरी करते हैं और सप्ताह में 40 घंटे से अधिक समय लगाते हैं, उन्हें प्रति माह 27,000 रुपये से अधिक का भुगतान मिलता है।

पढ़ें :- बड़ा निवेश अवसर: एसबीआई 25 अक्टूबर को पूरे भारत में डिफॉल्टरों की संपत्तियों की ई-नीलामी करेगा आयोजित

पत्र में कहा गया है, जुलाई में हमारे पास 310k सक्रिय डिलीवरी पार्टनर थे, जो हमारे जीवनकाल में अब तक का सबसे अधिक है। अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, हम अपने शेयरधारकों और निवेशकों के भी आभारी हैं, जिन्होंने हम पर और हमारे व्यापार के बारे में हमारे दीर्घकालिक दृष्टिकोण में विश्वास किया है

Zomato ने 23 जुलाई को शेयर बाजारों में शानदार शुरुआत की। जोमैटो लिमिटेड का शेयर बीएसई पर 124.95 रुपये पर बंद हुआ, जो पिछले बंद से 4.22 फीसदी कम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...