जूम कार का महिन्द्रा से करार, दिल्ली समेंत चार शहरों में किराए पर मिलेंगी बैट्री चालित कारें

e2o, Zoomcars
जूम कार का महिन्द्रा से करार, दिल्ली समेंत चार शहरों में किराए पर मिलेंगी बैट्री चालित कारें

Zoom Car And Mahindra Collaborate For Driver Less Electric Car Taxi Service

नई दिल्ली। महिन्द्रा इलेक्ट्रिक ने टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी जूम कार के साथ करार किया है। इस करार के तहत महिन्द्रा जूम कार को 100 e2o कारें प्रदान करेगी, जिन्हें जूमकार किराए पर उठाएगा। आपको बता दें कि जूमकार भारत में बिना ड्राइवर के कार किराए पर देती है।इलेक्ट्रिक वाहनों को किराए पर लेने की सुविधा दिल्ली, मैसूर, हैदराबाद और जयपुर में ही मिलेगी।

आपको बता दें कि e2o भारत की पहली इलेक्ट्रिक कार है। जिसमें 48वोल्ट की लीथियम ईयान बैट्री लगी है। जो ​कि 25पीएस और 53 एनएम की मोटर को सपोर्ट करती है। यह कार 1 घंटा 30 मिनट में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। कंपनी का दावा है कि एक फुल चार्ज पर e2o से 140 किमी की दूरी तय की जा सकती है। इसकी चार्जिंग के लिए 16 एंपियर के पॉवर प्वाइंट की जरूरत होती है। कार की अधिकतम गति 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। दिल्ली एक्स शोरूम में इस बैट्री चालित गाड़ी की कीमत 4.99 लाख रुपए रखी गई है।

जूम कार और महिन्द्रा इलेक्ट्रिक के इस प्रयास को इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को प्रोत्साहन दिए जाने से जोड़कर देखा जा रहा है।

नई दिल्ली। महिन्द्रा इलेक्ट्रिक ने टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी जूम कार के साथ करार किया है। इस करार के तहत महिन्द्रा जूम कार को 100 e2o कारें प्रदान करेगी, जिन्हें जूमकार किराए पर उठाएगा। आपको बता दें कि जूमकार भारत में बिना ड्राइवर के कार किराए पर देती है।इलेक्ट्रिक वाहनों को किराए पर लेने की सुविधा दिल्ली, मैसूर, हैदराबाद और जयपुर में ही मिलेगी। आपको बता दें कि e2o भारत की पहली इलेक्ट्रिक कार है। जिसमें 48वोल्ट की लीथियम ईयान बैट्री…