1. हिन्दी समाचार
  2. ZTE ने किया ऐलान जल्द लॉन्च होगा 5G स्मार्टफोन ZTE Axon 20, एक सितंबर को होगी लॉन्चिंग

ZTE ने किया ऐलान जल्द लॉन्च होगा 5G स्मार्टफोन ZTE Axon 20, एक सितंबर को होगी लॉन्चिंग

Zte Announced Soon To Launch 5g Smartphone Zte Axon 20 To Be Launched On September 1

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। चीनी टेक कंपनी ZTE ने ऐलान किया है कि कंपनी एक सितंबर को चीन में अपना नया 5G स्मार्टफोन ZTE Axon 20 को लॉन्च करेगी। इस नई डिवाइस में कई कमाल के फीचर्स मिलेंगे। कंपनी के दावे के मुताबिक यह पहला मौका होगा, जब दुनिया में पहली बार किसी 5G स्मार्टफोन में अंडर डिस्पले कैमरा मिलेगा। साथ ही यह फुल डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

फोन में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

ZTE कंपनी अपने यूजर्स का लुभाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है कि ZTE Axone 20 से कमाल का एक्सपीरिएंस कराया जाए। कंपनी के मुताबिक इन नए फोन में यूजर्स को इनोवेटिव टेक्नोलॉजी ऑफर की जा रही है। ZTE ने स्मार्टफोन डिस्प्ले के मामले में कई कमाल के टेक्नोलॉजी देगी। कंपनी पहली बार फोन में प्रेशर सेंसेटिव डिस्प्ले देगी। इसकी मदद से प्रेशर पड़ने पर स्मार्टफोन आसानी ने नही टूटेगा और न ही खराब होगा। वही कंपनी खास 3D डिस्पले ऑफर कर रही है, जिसमें 3D वीडियो देखने के लिए किसी चश्मे की जरूरत नही पड़ेगी। साथ ही यह पहला फोल्डेबल ड्यूल स्क्रीन स्मार्टफोन होगा।

साल 2019 में आया था ZTE Axon 10 Pro 5G स्मार्टफोन

बता दें कि ZTE ने साल 2019 में अपना कमर्शियल 5G स्मार्टफोन ZTE Axon 10 Pro 5G चीन में पेश किया था, उस वक्त भी इस डिवाइस में यूनिक कर्व्ड डिस्प्ले दी गई थी। फ्रंट कैमरे के तौर पर पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। इसमें नॉच डिस्प्ले, वाटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले, पॉप सेल्फी कैमरा और पंच होल डिस्प्ले शामिल हैं। हालांकि ZTE ने इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए अब स्मार्टफोन में कर्व्ड डिस्पले के साथ अंडर डिस्प्ले कैमरा, फुल डिस्प्ले, प्रेशर सेंसेटिव डिस्पले और ड्यूल डिस्प्ले ऑफर कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...