HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 18 Pakistani Refugees : गुजरात में 18 पाकिस्तानी शरणार्थियों को मिली भारत की नागरिकता

18 Pakistani Refugees : गुजरात में 18 पाकिस्तानी शरणार्थियों को मिली भारत की नागरिकता

18 Pakistani Refugees : गुजरात के अहमदाबाद में बसे 18 पाकिस्तानी नागरिकों (18 Pakistani Citizens) को शनिवार को भारतीय नागरिकता प्रदान की गयी। यहां जिला कलेक्टर कार्यालय में आयोजित कैंप में गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रदान की। इस दौरान संघवी ने नागरिकता प्राप्त करने वाले लोगों से नए भारत के सपने को साकार करने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया। 

By Abhimanyu 
Updated Date

18 Pakistani Refugees : गुजरात के अहमदाबाद में बसे 18 पाकिस्तानी नागरिकों (18 Pakistani Citizens) को शनिवार को भारतीय नागरिकता प्रदान की गयी। यहां जिला कलेक्टर कार्यालय में आयोजित कैंप में गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी (Minister of State for Home Harsh Sanghvi) ने शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रदान की। इस दौरान संघवी ने नागरिकता प्राप्त करने वाले लोगों से नए भारत के सपने को साकार करने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया।

पढ़ें :- वायनाड से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर आई रॉबर्ट वाड्रा की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

अहमदाबाद में हर्ष संघवी (Harsh Sanghvi) ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार भारतीय नागरिकता प्राप्त करने वाले सभी लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के पीड़ित अल्पसंख्यकों को आसानी से और जल्दी भारतीय नागरिकता दिलाने के लिए विशेष प्रयास किए हैं। बता दें कि गुजरात में रह रहे 1,167 शरणार्थी हिंदुओं को अब तक अहमदाबाद जिला कलेक्टरेट द्वारा नागरिकता प्रदान की जा चुकी है।

हालांकि, इन पाकिस्तानी शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने के नए नियम सीएए से संबंध नहीं है। इस बारे में जारी आधिकारिक रिलीज के अनुसार, साल 2016 और 2018 के गजट नोटिफिकेशंस के आधार पर इन्हें नागरिकता प्रदान की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...