HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. 81st Golden Globes 2024: 81वें गोल्डन ग्लोब्स में हॉलीवुड के इस फेमस एक्टर ने मारी बाज़ी

81st Golden Globes 2024: 81वें गोल्डन ग्लोब्स में हॉलीवुड के इस फेमस एक्टर ने मारी बाज़ी

81वें गोल्डन ग्लोब्स में ओपनेहाइमर का जलवा देखने के लिए मिला है। मूवी ने कई अवॉर्ड अपने नाम कर लिए है। रॉबर्ट डाउनी जूनियर के बेस्ट सपोर्टिंग अभिनेता अवॉर्ड जीतने के उपरांत मूवी के डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के खिताब से सम्मानित किया जा चुका है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

81st Golden Globes 2024: 81वें गोल्डन ग्लोब्स में ओपनेहाइमर का जलवा देखने के लिए मिला है। मूवी ने कई अवॉर्ड अपने नाम कर लिए है। रॉबर्ट डाउनी जूनियर के बेस्ट सपोर्टिंग अभिनेता अवॉर्ड जीतने के उपरांत मूवी के डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के खिताब से सम्मानित किया जा चुका है। वहीं, सिलियन मर्फी ने इस मूवी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (ड्रामा) का पुरस्कार अपने नाम कर लिया।

पढ़ें :- Cannes Film Festival: Aishwarya Rai Bachchan कान्स फिल्म फेस्टिवल से वापस लौटी मुंबई, एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट

फिल्म ओपनहाइमर के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक एक्टर का पुरस्कार जीतने वाले रॉबर्ट का यह तीसरा अवॉर्ड है। क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ में उन्होंने लुईस स्ट्रॉस की भूमिका भी अदा की है। इस श्रेणी में उनका मुकाबला कई दिग्गजों से था।

श्रेणी में पुअर थिंग्स के लिए विलेम डेफो, किलर्स ऑफ द फ्लावर मून के लिए रॉबर्ट डी नीरो, बार्बी के लिए रयान गोसलिंग, मई दिसंबर के लिए चार्ल्स मेल्टन और पुअर थिंग्स के लिए मार्क रफालो भी दौड़ में थे, लेकिन रॉबर्ट ने सभी को पीछे छोड़ते हुए इस अवॉर्ड पर अपना कब्जा जमा लिया है।

बॉर्बी-ओपेनहाइमर की हुई थी बॉक्स ऑफिस पर टक्कर

बीते वर्ष वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर बार्बी और ओपेनहाइमर के मध्य जबर्दस्त भिड़ंत देखने को मिली थी। दोनों ही मूवी ने टिकट खिड़की पर अच्छा कारोबार किया था। क्रिस्टोफर नोलन की मूवी को इंडिया में भी बहुत प्रशंसा मिला थी। इस मूवी ने यहां 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन करने में सफलता भी अपने नाम कर ली थी।

पढ़ें :- Cannes 2024: फैशन इंफ्लुएंसर नैंसी त्यागी ने खुद 1 महीने में स्ट्रेच किया गाउन, जाने यूपी से कान्स तक का कैसा रहा सफ़र
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...