HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. AAP नेता संजय सिंह ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन, कोर्ट ने दी थी इजाजत

AAP नेता संजय सिंह ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन, कोर्ट ने दी थी इजाजत

संजय सिंह नामांकन दाखिल करने के बाद कार्यालय से बाहर आए तो वहां पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की। हालांकि, इस दौरान संजय सिंह ने किसी से भी मुलाकात नहीं की। उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। वहीं इस दौरान संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें न्यायपालिका में भरोसा है और जल्द ही संजय सिंह निर्दोष साबित होकर जेल से बाहर आएंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने सोमवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है। कोर्ट ने उन्हें केवल नामांकन दाखिल करने के लिए जेल से बाहर आने की छूट दी थी। जिसके बाद उन्हें सोमवार सुबह जेल से सीधे सिविल लाइन्स लाया गया, जहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। इसके बाद उन्हें वापस जेल ले जाया गया।

पढ़ें :- 'AAP चार लोगों की जागीर नहीं... मैंने भी खून पसीना बहाया,' इस्तीफे को लेकर स्वाति मालीवाल का दो टूक जवाब

वहीं, जब संजय सिंह नामांकन दाखिल करने के बाद कार्यालय से बाहर आए तो वहां पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की। हालांकि, इस दौरान संजय सिंह ने किसी से भी मुलाकात नहीं की। उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। वहीं इस दौरान संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें न्यायपालिका में भरोसा है और जल्द ही संजय सिंह निर्दोष साबित होकर जेल से बाहर आएंगे।

इसके साथ ही दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, मैं बहुत भावुक हूं क्योंकि मैं राज्यसभा चुनाव का नामांकन भरकर आ रही हूं। मैं पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद करती हूं क्योंकि उन्होंने मुझ जैसी आम महिला को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया। पिछले 8 सालों में मैंने दिल्ली महिला आयोग में शिद्दत से काम किया है, जो आवाज महिलाओं के लिए सड़क से गूंजती थी अब वो ही आवाज संसद से गूंजेगी। वहीं, AAP सांसद नारायण दास गुप्ता ने भी सोमवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत है। दिल्ली में राज्यसभा की कुल 3 सीटें हैं। तीनों सीटों पर वर्तमान में आम आदमी पार्टी के ही राज्यसभा सांसद हैं। इन सांसदों में संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता का नाम शामिल है। इन सभी राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म होने जा रहा है। राज्यसभा के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए 19 जनवरी को चुनाव कराए जाएंगे।

 

पढ़ें :- सीएम केजरीवाल का बड़ा दावा: पीएम मोदी ने कबूला 'शराब घोटाला फर्जी है' नहीं है उनके पास कोई सबूत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...