HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: कई साल से हैं इंडस्ट्री से दूर, फिर भी कैसे बनी भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस

Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: कई साल से हैं इंडस्ट्री से दूर, फिर भी कैसे बनी भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) भले ही इंडस्ट्री से काफी सम्स्य से दूर हो लेकिन क्या आप जानतें हैं इसे बाद भी एक्ट्रेस  करोड़ो की संपत्ति की मालकिन हैं. आपको उनकी नेटवर्थ के बारे में बताते हैं आखिर 14 सालों से बिना एक भी सोलो हिट फिल्म दिए एक्ट्रेस करोड़ों की मालकिन कैसे हैं?

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) भले ही इंडस्ट्री से काफी सम्स्य से दूर हो लेकिन क्या आप जानतें हैं इसे बाद भी एक्ट्रेस  करोड़ो की संपत्ति की मालकिन हैं. आपको उनकी नेटवर्थ के बारे में बताते हैं आखिर 14 सालों से बिना एक भी सोलो हिट फिल्म दिए एक्ट्रेस करोड़ों की मालकिन कैसे हैं?

पढ़ें :- हाथ में चोट के बाद भी Aishwarya Rai Bachchan ने खास अंदाज़ में सेलिब्रेट किया मां का बर्थडे

आपको बता दें, एक्ट्रेस एश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक में डेब्यू किया था। उन्हें अपने करियर में शुरुआत से ही एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं, साथ ही अपनी खूबसूरती से दुनियाभर के लोगों को दीवाना भी बनाया हुआ है।

एक्ट्रेस ने फिल्मों, विज्ञापनों और बिजनेस में इन्वेस्टमेंट कर के अपनी करोड़ों की संपत्ति जोड़ी है और भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेसेस की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर नेटवर्थ के मामले में किसी का नाम टॉप पर आता है तो वो है एश्वर्या राय। बता दें कि अभिनेत्री के पास कुल संपत्ति 776 करोड़ रुपये है। वहीं इसके बाद प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में है।


उनकी नेटवर्थ 600 करोड़ रुपये है। तीसरे नंबर पर दीपिका पादुकोण का नाम शामिल है। उनकी नेटवर्थ 550 करोड़ रुपये है। साल 2010 में ऐश्वर्या राय की सोलो हिट फिल्म ‘Enthiran’ आई थी। इसके बाद एक्ट्रेस ‘गुजारिश’, ‘जज्बा’ और ‘सरबजीत’ जैसी फिल्मों में नजर आई थीं। इन तीनों फिल्मों में अभिनेत्री ने लीड रोल प्ले किया था और तीनों ही मूवी बॉक्स ऑफिस में पिट गई थी।


इसके बाद एक्ट्रेस को ‘पोन्नियन सेल्वन’ में देखा गया था। इस फिल्म में उनका रोल ज्यादा नहीं था। लेकिन जितना था उसमें एक्ट्रेस ने दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 800 करोड़ रुपये कमाए थे। इन दिनों एक्ट्रेस भले ही किसी फिल्म में नजर नहीं आ रही हैं लेकिन दो दशकों से बड़े-बडे़ ब्रांड का प्रचार करके करोड़ों रुपये कमा रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...