HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Ambani Family Organized Mass Wedding: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने कराया 50 कन्याओं का सामूहिक विवाह, जाने कितनी दी भेंट

Ambani Family Organized Mass Wedding: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने कराया 50 कन्याओं का सामूहिक विवाह, जाने कितनी दी भेंट

छोटे बेटे की शादी से हले मुकेश अंबानी औपर नीता अंबानी ने 50 कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया. चलिए जानते हैं अंबानी परिवार ने बेटियों को गिफ्ट में क्या-क्या दिया. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Ambani Family Organized Mass Wedding: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपने छोटे बेटे की शादी से पहले 50 कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया. चलिए जानते हैं अंबानी परिवार ने बेटियों को गिफ्ट में क्या-क्या दिया. दरअसल, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी (Anant Ambani and Radhika Merchant’s wedding) से पहले मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया.

पढ़ें :- VIDEO: सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत अंबानी के फंक्शन में सिक्योरिटी गार्ड से भिड़ी शनाया कपूर

विवाह में अंबानी परिवार ने इन लोगों को खूब गिफ्ट भी दिए. आपको बता दें, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी 12 जुलाई को मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ फेरे लेने के लिए तैयार हैं. इससे पहले अंबानी परिवार ने 50 गरीब बेटियों का विवाह कराया है.

अंबानी परिवार की दरियादिली से तो पूरी दुनिया वाकिफ हैं. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपना हर काम शुरू करने से पहले लोगों की मदद करने में पीछे नहीं हटते हैं. हर कोई उनके इस अंदाज की तारीफ करता है. पूरे अंबानी परिवार के लोगों में भरपूर सादगी देखी जाती है.

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने पिछले साल सगाई की थी. अब अनंत-राधिका 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का वेडिंग कार्ड भक्ति और ट्रेडिशन से भरपूर था. बेटे की शादी की रस्में शुरू होने से पहले अंबानी परिवार ने 50 गरीब कन्याओं का विवाह कराया.


इस सामूहिक विवाह का आयोजन रिलायंस कॉरपोरेट पार्क हुआ था. इस सामूहिक विवाह आयोजन में वर-वधू की तरफ से करीब 800 लोग शामिल हुए थे. इस मौके पर नीता अंबानी और मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ शामिल हुए. 50 गरीब बेटियों का विवाह कराने पर अंबानी परिवार ने इन कन्याओं की झोली भर दी.


जी हां हर एक जोड़े को अंबानी परिवार की तरफ से ढेर सारे गिफ्ट दिए गए. इसमें शादी की अंगूठी, नाक की लोंग और मंगलसूत्र के अलावा 1 लाख 1 हजार का चेक और सोने-चांदी के कई आभूषण भेंट किए है. इसके अलावा अंबानी परिवार ने हर एक जोड़े को एक साल तक का किराने और घर का सामान भी गिफ्ट में दिया है. इसमें 36 तरह की चीजें है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


जैसे कि गैस स्टोव, गद्दे, तकिए, बर्तन, मिक्सर और भी घर में इस्तेमाल किए जाने वाली काफी सारी चीजें दी हैं. सामूहिक विवाह में वर-वधू के अलावा वहां मौजूद लोगों के लिए अंबानी परिवार ने भव्य भोज का भी आयोजन किया हुआ था. बता दें कि इससे पहले भी अंबानी परिवार ने जामनगर में 50 हजार से ज्यादा लोगों को खाना खिलाया था.

पढ़ें :- अनंत अंबानी की दुल्हन राधिका का पहला लुक वायरल, आइवरी कलर के हैवी वर्क लहंगे में दिखी बेहद खूबसूरत

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...