HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Amitabh Bachchan ने खरीदा सरयू नदी के किनारे बसे 7-स्टार एन्क्लेव में एक प्राइम प्लॉट

Amitabh Bachchan ने खरीदा सरयू नदी के किनारे बसे 7-स्टार एन्क्लेव में एक प्राइम प्लॉट

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपना नया घर अयोध्या में राम मंदिर के पास बनाने का फैसला किया है। उन्होंने राम मंदिर के बिल्कुल करीब नई जमीन खरीदी है। सरयू नदी के किनारे बसे 7-स्टार एन्क्लेव में एक प्राइम प्लॉट खरीदा है। अयोध्या में इस डेवलपमेंट का काम मंबई बेस्ड रियल एस्टेट कंपनी, द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा ने किया है। सूत्रों से पता चला है कि जिस प्लॉट को सुपरस्टार ने खरीदा है वो लगभग 10 हजार स्क्वायर फीट का है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपना नया घर अयोध्या में राम मंदिर के पास बनाने का फैसला किया है। उन्होंने राम मंदिर के बिल्कुल करीब नई जमीन खरीदी है। सरयू नदी के किनारे बसे 7-स्टार एन्क्लेव में एक प्राइम प्लॉट खरीदा है। अयोध्या में इस डेवलपमेंट का काम मंबई बेस्ड रियल एस्टेट कंपनी, द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा ने किया है। सूत्रों से पता चला है कि जिस प्लॉट को सुपरस्टार ने खरीदा है वो लगभग 10 हजार स्क्वायर फीट का है।

पढ़ें :- कंगना खुद की तुलना सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से करती नजर आईं,सोशल मीडिया पर चर्चाओं को दिया जन्म

बताया जा रहा है कि अमिताभ का ये नया प्लॉट राम मंदिर से कुल 15 मिनट की दूरी पर है। इतना ही नहीं अयोध्या एयरपोर्ट भी उनके प्लॉट के करीब है। वहां से एयरपोर्ट पहुंचने में उन्हें सिर्फ 30 मिनट लगेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘बिग बी’ ने इस प्रॉपर्टी के लिए करीब 14.5 करोड़ रुपए की रकम चुकाई है। अमिताभ का जन्म प्रयागराज (इलाहाबाद) में हुआ था। प्रयागराज से अयोध्या का रास्ता 4 घंटे का है।


गौरतलब है कि अयोध्या में बीते कुछ वर्षों में जमीन के कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। अप्रैल 2023 से नवम्बर 2023 के बीच अयोध्या में 30000 से अधिक जमीन की रजिस्ट्रियां हुई हैं। इनमें से 80% जमीन की खरीद से जुड़ी हुई हैं। 5 अगस्त 2019 को सुप्रीम कोर्ट के मंदिर निर्माण को लेकर फैसला आने के बाद यहां जमीन की कीमतों में भारी वृद्धि देखी गई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...