1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ayodhya Ram Mandir: सीएम योगी ने कहा-मानव सभ्यता और सनातन संस्कृति के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा

Ayodhya Ram Mandir: सीएम योगी ने कहा-मानव सभ्यता और सनातन संस्कृति के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा कि, मानव सभ्यता और सनातन संस्कृति के इतिहास में कल एक स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा है। 500 वर्षों के एक लंबे अंतराल के उपरांत कल मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री रामलला अपनी जन्मभूमि पर, श्री अयोध्या धाम में पुनर्निर्मित भव्य एवं दिव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ayodhya Ram Mandir:  अयोध्या में श्रीराम मंदिर में कुछ घंटे बाद प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरा होगा। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मेहमानों का आना शुरू हो चुका है और एक ऐतिहासिक अवसर के लिए मंच सज चुका है। इस खास मौके पर पूरा देश राममय हो गया है। लोगों को बेसब्री से उस पल का इंजार है, जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

पढ़ें :- बागपत में बोले सीएम योगी-अब एक सप्ताह में हो रहा है गन्ना का भुगतान..

इस खास मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा कि, मानव सभ्यता और सनातन संस्कृति के इतिहास में कल एक स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा है। 500 वर्षों के एक लंबे अंतराल के उपरांत कल मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री रामलला अपनी जन्मभूमि पर, श्री अयोध्या धाम में पुनर्निर्मित भव्य एवं दिव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गरिमामयी उपस्थिति में कल श्री रामलला के नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। हम सभी राममय हैं, शक्तिमय हैं, अयोध्यामय हैं, श्रद्धावनत हैं…

हर सांस में श्री राम की भक्ति महसूस हो रही
अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर कहा, मैं पहली बार अयोध्या आया हूं और यहां हर सांस में श्री राम की भक्ति महसूस होती है। राम लला के 500 वर्षों बाद अयोध्या लौटने पर लोगों में बहुत उत्साह है।

बहुत भावुक समय है
इस खास मौके पर गायक सोनू निगम ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर कहा, बहुत भावुक समय है। पूरे देश-दुनिया में हर्षाेल्लास का माहौल है। एक अलग तरह की ऊर्जा महसूस हो रही है।

 

पढ़ें :- सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा-पिछली सरकारों में सुरक्षित थे तो केवल गुंडे या कुछ चंद परिवार

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...