1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Beauty Tips: Bridal Glow पाने के लिए अपनाएं ये गजब टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Beauty Tips: Bridal Glow पाने के लिए अपनाएं ये गजब टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

दुल्हन की चमक ऐसी चीज़ नहीं है जिसे हर कोई आसानी से हासिल कर सके। जहां महंगे मेकअप उत्पाद आपके चेहरे की चमक बढ़ा सकते हैं, वहीं दुल्हन की चमक पाने के लिए आंतरिक पोषण और त्वचा की देखभाल की आवश्यकता होती है। दुल्हन की चमक को इसलिए पसंद किया जाता है, क्योंकि शादी के दिन सारा ध्यान दुल्हन की चमक पर जाता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Beauty Tips: दुल्हन की चमक ऐसी चीज़ नहीं है जिसे हर कोई आसानी से हासिल कर सके। जहां महंगे मेकअप उत्पाद आपके चेहरे की चमक बढ़ा सकते हैं, वहीं दुल्हन की चमक पाने के लिए आंतरिक पोषण और त्वचा की देखभाल की आवश्यकता होती है। दुल्हन की चमक को इसलिए पसंद किया जाता है, क्योंकि शादी के दिन सारा ध्यान दुल्हन की चमक पर जाता है।

पढ़ें :- Holi Special: होली के रंग से मिनटों में पाना चाहते हैं छुटकारा, अपनाएं ये बेस्ट घरेलू नुस्खा

आपक बता दें, जैसे-जैसे शादी की तारीख नजदीक आती है, लड़कियां अपनी त्वचा को लेकर चिंतित होने लगती हैं। यदि आप अपनी शादी के दिन हर किसी का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो नीचे बताई गई दुल्हन की त्वचा की देखभाल की दिनचर्या का पालन करना महत्वपूर्ण है।

शादी की तारीख तय होने पर, लड़कियां अक्सर त्वचा की देखभाल की दिनचर्या शुरू कर देती हैं। हालांकि, चमकदार रंगत के लिए केवल त्वचा की देखभाल ही पर्याप्त नहीं है; जीवनशैली में समायोजन भी आवश्यक है। याद रखें, त्वचा की देखभाल की दिनचर्या तभी परिणाम देती है जब लगन से पालन किया जाए।

अपना चेहरा साफ़ करें 

जबकि अधिकांश लोग सुबह अपने चेहरे को साफ करते हैं, लेकिन वे अक्सर सोने से पहले ऐसा करना भूल जाते हैं, जिससे रोमछिद्र बंद हो जाते हैं और मुंहासे निकल आते हैं। इसे रोकने के लिए, हर रात सोने से पहले अपना चेहरा साफ करने की आदत बनाएं, खासकर मेकअप हटाने के बाद।

अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें 

मुलायम, चमकदार और स्वस्थ त्वचा पाने के लिए अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखना जरूरी है। सुनिश्चित करें कि आप प्रतिदिन 2 से 3 लीटर पानी पियें। जलयोजन केवल पानी के सेवन पर निर्भर नहीं करता है। मौसमी फलों को अपने आहार में शामिल करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। इसके अलावा शादी से कुछ हफ्ते पहले से ही रोजाना चुकंदर, गाजर और आंवले के जूस का सेवन करें।

पढ़ें :- Blackheads Remove tips: जिद्दी ब्लैकहेड्स से हैं परेशान, अपनाएं ये जबरदस्त घरेलू नुस्खे

गुलाब जल का जादू 

गुलाब जल आपके रंगत के लिए अद्भुत काम कर सकता है। यह सदियों पुराना उपाय समय की कसौटी पर खरा उतरा है। अगर आप अपनी शादी के दिन प्राकृतिक गुलाबी चमक चाहते हैं, तो हर रात सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं।

सनस्क्रीन न भूलें 

घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना एक आम बात है, लेकिन घर के अंदर इसके महत्व को नजरअंदाज न करें। सनस्क्रीन आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से होने वाले नुकसान से बचाता है, तब भी जब आप घर के अंदर हों।

इन त्वचा देखभाल युक्तियों के अलावा, पर्याप्त नींद, तनाव प्रबंधन और विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर संतुलित आहार को प्राथमिकता देना आवश्यक है। याद रखें, एक स्वस्थ जीवनशैली आपकी त्वचा पर झलकती है। जैसे-जैसे आपकी शादी का दिन नजदीक आता है, इस व्यापक त्वचा देखभाल दिनचर्या का ईमानदारी से पालन करें, और आप सहजता से हर किसी की प्रशंसा प्राप्त करते हुए, भीतर से उज्ज्वल हो जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...