1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट में पास हुई नीतीश सरकार, समर्थन में पड़े 129 वोट, विपक्ष ने किया वॉकआउट

Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट में पास हुई नीतीश सरकार, समर्थन में पड़े 129 वोट, विपक्ष ने किया वॉकआउट

बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। नीतीश सरकार को 129 विधायकों का समर्थन मिला है। एनडीए में शामिल पार्टियों के हिसाब से सरकार को 128 विधायकों का समर्थन था लेकिन उसे 129 वोट पड़े हैं। वहीं, आरजेडी के भी तीन विधायक चेतन आनंद, प्रह्लाद यादव और नीलम देवी नीतीश के समर्थन में चले गए थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar Floor Test: बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। नीतीश सरकार को 129 विधायकों का समर्थन मिला है। एनडीए में शामिल पार्टियों के हिसाब से सरकार को 128 विधायकों का समर्थन था लेकिन उसे 129 वोट पड़े हैं। वहीं, आरजेडी के भी तीन विधायक चेतन आनंद, प्रह्लाद यादव और नीलम देवी नीतीश के समर्थन में चले गए थे। वहीं, इससे पहले आरजेडी के स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान 125 विधायकों ने सरकार का साथ दिया था। सरकार के फ्लोर टेस्ट पर वोटिंग तक यह संख्या बढ़कर 129 हो गई है।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : यूपी में जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव और किसका पत्ता हुआ साफ?

बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आग्रह के बाद सदन में वोटिंग कराई गई। सत्ता पक्ष के समर्थन में 129 वोट पर पड़े। राजद समेत महागठबंधन ने वॉकआउट का रास्ता अपनाया। इस तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट में पास हो गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि खरीदने की कोशिश हुई, लेकिन या कोशिश सफल नहीं हो पाई। सरकार के पास पहले 128 विधायक थे।

वहीं, फ्लोर टेस्ट पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, जब ये लोग (कांग्रेस और आरजेडी) साथ थे तो हमने बाकि सब लोगों को एकजुट करने के लिए यहां पर बैठक भी की। मैंने इतने दिन मेहनत की और मैं सबको एकजुट कर रहा था लेकिन कुछ हुआ…. कांग्रेस पार्टी को डर लग रहा था। हम बार-बार कह रहे थे कि बाकि पार्टियों को एकजुट कीजिए… हमें बाद में पता चला कि इनके (तेजस्वी यादव) पिता भी उनके (कांग्रेस) साथ हैं तब मुझे पता चला कि कुछ होने वाला नहीं है और फिर मैं अपनी पुरानी जगह पर आ गया जहां मैं बहुत पहले था।

 

पढ़ें :- सियासी पिच से गौतम गंभीर OUT, आप ने बीजेपी को घेरा, कहा- जमीनी लोगों के सामने हवाबाज उड़ गए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...