HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bihar Politics: गठबंधन टूटने के बाद तेज प्रताप यादव का बड़ा हमला, कहा-‘गिरगिट” तो बस यूं ही बदनाम है..

Bihar Politics: गठबंधन टूटने के बाद तेज प्रताप यादव का बड़ा हमला, कहा-‘गिरगिट” तो बस यूं ही बदनाम है..

बिहार की राजनीति का तापमान बढ़ा हुआ है। आरजेडी और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है। नीतीश कुमार एक बार फिर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। कुछ देर बाद नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। अब आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार का नाम लिए बिना बड़ा हमला बोला है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar Politics:  बिहार की राजनीति का तापमान बढ़ा हुआ है। आरजेडी और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है। नीतीश कुमार एक बार फिर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। कुछ देर बाद नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। अब आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार का नाम लिए बिना बड़ा हमला बोला है।

पढ़ें :- Bihar News: बिहार में जेडीयू को बड़ा झटका, अली अशरफ फातमी ने दिया इस्तीफा, राजद में हो सकते हैं शामिल

तेज प्रताप यादव ने एक्स पर लिखा कि, ‘‘गिरगिट” तो बस यूं ही बदनाम है..! रंग बदलने की रफ़्तार से तो पलटिस कुमार को भी “गिरगिट रत्न“ से सम्मानित करना चाहिए। इससे पहले भी कई नेताओं ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। हालांकि, अब नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। शाम पांच बजे नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

पढ़ें :- Bihar News: नीतीश सरकार का हुआ कैबिनेट विस्तार, 21 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

नीतीश की नई सरकार में ये विधायक बनेंगे मंत्री
नीतीश कुमार के साथ 2 उपमुख्यमंत्री और 6 कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे। जो विधायक आज मंत्री पद की शपथ लेंगे उनमें सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, डॉ. प्रेम कुमार, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव , श्रवण कुमार और हम के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह का नाम शामिल है।

नीतीश की नई सरकार को 128 विधायकों का समर्थन
नीतीश कुमार ने बिहार में नई सरकार बनाने के लिए गवर्नर को जो समर्थन की चिट्ठी सौंपी है, उसमें 128 विधायकों का समर्थन है। आपको बता दें कि बिहार में सरकार बनाने के लिए सिर्फ 122 विधायकों की आवश्यक्ता होती है। बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...