HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भाजपा सरकार ने गरीब और किसानों की मदद नहीं की, इन्होंने बड़े बड़े उद्योगपतियों के लाखों करोड़ के कर्ज माफ किए: अखिलेश यादव

भाजपा सरकार ने गरीब और किसानों की मदद नहीं की, इन्होंने बड़े बड़े उद्योगपतियों के लाखों करोड़ के कर्ज माफ किए: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि, बीजेपी की सरकार में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की। INDIA गठबंधन और समाजवादी सरकार बनने पर सब का कर्ज माफ होगा और हर एक फसल की एमएसपी दिलाएंगे। ये अग्निवीर की जो 4 साल वाली नौकरी है, इस अग्निवीर नौकरी को हम समाजवादी लोग स्वीकर नहीं करेगे। 4 जून के बाद दिल्ली में सरकार बनते ही इस व्यवस्था को खत्म करेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जालौन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को जालौन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, चार चरणों का चुनाव हो चुका है, चार चरणों के चुनाव की हवा बुंदेलखंड तक पहुंच गई होगी, बीजेपी के लोग धराशाई हो गए हैं। बुंदेलखंड की जनता की ने मन बना लिया है जिन लोगों ने उन्हें धोखा दिया है उन्हें सबक सिखाने का काम करेंगे। बुंदेलखंड की जनता, खासकर उरई जालौन की जनता को कुछ नहीं दिया, दिल्ली वाली सरकार और यूपी वाली सरकार ने यहां के विकास के लिए कुछ नहीं किया।

पढ़ें :- चुनावी हलचल : जौनपुर के चुनावी महासमर से धनंजय सिंह के बाहर होने पर सपा और भाजपा दोनों प्रत्याशियों का लाभ होना तय है पर कितना-कितना?

उन्होंने आगे कहा कि, हमारा किसान और गरीब संकट में चला गया। जब इनकी मदद करनी चाहिए थी तो बड़े बड़े उद्योगपतियों की मदद की और उनका लाखों करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया, लेकिन गरीब किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। साथ ही कहा, फसल की कीमत दिलाने के लिए INDIA गठबंधन और समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि आपको कानून बनाकर एमएसपी का अधिकार देंगे, जिससे आपको फसल की सही कीमत मिले।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि, बीजेपी की सरकार में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की। INDIA गठबंधन और समाजवादी सरकार बनने पर सब का कर्ज माफ होगा और हर एक फसल की एमएसपी दिलाएंगे। ये अग्निवीर की जो 4 साल वाली नौकरी है, इस अग्निवीर नौकरी को हम समाजवादी लोग स्वीकर नहीं करेगे। 4 जून के बाद दिल्ली में सरकार बनते ही इस व्यवस्था को खत्म करेंगे। इसके साथ ही कहा, ये बीजेपी वालों ने सबको वैक्सीन लगवा दी, अब रिपोर्ट आई है जिन्होंने वैक्सीन लगवाई उन्हें बीमारियां हो रही है, हार्ट अटैक हो रहा। बीजेपी वालों ने वैक्सीन बनाने वालों से भी पैसा लिया।

उन्होंने आगे कहा कि, अभी तो इलेक्ट्रोरल बॉन्ड वाली पोल खुली है, अभी दान वाली पोल नहीं खुली है। अगर सबसे ज्यादा किसी ने लूटने का काम किया है तो बीजेपी ने किया है। ये बीजेपी वाले सोचते हैं नोट से और खोट से चुनाव जीत सकते हैं, इसलिए आप लोग सावधान रहोगे चुनाव के दिन के लिए। साथ ही कहा, हम जिस मंदिर में गए उसे बीजेपी के लोगों ने धोया, ऐसे लोगों को आप लोग धोओगे कि नहीं अपने वोट से? ये चुनाव समुद्र मंथन की तरह है एक तरफ संविधान को बचाने वाले लोग हैं और एक तरफ संविधान को बदलने वाले लोग हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा, हमारे देश के प्रधानमंत्री ने 2022 में कहा था 15 दिनों के अंदर हम अन्ना जानवरों की समस्या से छुटकारा दिला देंगे, बताओ कितने दिन हो गए।

 

पढ़ें :- 'मोदी का परिवार' टैग लाइन पर वरुण गांधी का वार, बोले- परिवार का मतलब होता है,जो हर वार पर साथ दे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...