HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाबा साहब डॉ० आंबेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

बाबा साहब डॉ० आंबेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय संविधान के शिल्पी, भारतरत्न बाबा साहब डॉ० बी०आर० आंबेडकर की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। आज यहां जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहब डॉ० आंबेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्राविधान किये।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय संविधान के शिल्पी, भारतरत्न बाबा साहब डॉ० बी०आर० आंबेडकर की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। आज यहां जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहब डॉ० आंबेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्राविधान किये।

पढ़ें :- Viral video: बीजेपी प्रत्याशी व सांसद जगदंबिका पाल लड़खड़ा कर मंच पर गिर पड़े

उन्होंने कहा, भारतीय संविधान के निर्माण में बाबा साहब डॉ० आंबेडकर के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे। उन्होंने आजीवन अनुसूचित जाति वर्ग सहित सभी उपेक्षित वर्गों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया। समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के सशक्तीकरण के लिए बाबा साहब डॉ० आंबेडकर द्वारा किए गये प्रयास हम सभी को प्रेरणा देते रहेंगे। भेदभावरहित एवं समरस समाज का निर्माण ही डॉ० आंबेडकर के प्रति हम सभी की सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...