HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एनसीसी प्रशिक्षण एकेडमी का सीएम योगी ने किया शिलान्यास, कहा-हमारा सम्पूर्ण समर्पण अपने देश के लिए होना चाहिए

एनसीसी प्रशिक्षण एकेडमी का सीएम योगी ने किया शिलान्यास, कहा-हमारा सम्पूर्ण समर्पण अपने देश के लिए होना चाहिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 55 करोड़ से 10 एकड़ में निर्मित होने वाली एन.सी.सी. प्रशिक्षण एकेडमी का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, NCC युवाओं के जीवन का हिस्सा बन सके, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का यही विजन है। इसी दिशा में बढ़ते हुए हम लोगों ने इस एकेडमी की स्थापना का निर्णय लिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 55 करोड़ से 10 एकड़ में निर्मित होने वाली एन.सी.सी. प्रशिक्षण एकेडमी का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, NCC युवाओं के जीवन का हिस्सा बन सके, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का यही विजन है। इसी दिशा में बढ़ते हुए हम लोगों ने इस एकेडमी की स्थापना का निर्णय लिया।

पढ़ें :- Uttarakhand: ऋषिकेश एम्स में भर्ती मां से मिले सीएम योगी, जाना हालचाल

मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विजन को मिशन मोड पर लेकर हम लोगों ने निर्णय किया है कि अधिक से अधिक युवाओं को NCC के साथ जोड़ें और NCC एकेडमी के माध्यम से उन्हें अच्छा से अच्छा प्रशिक्षण दिया जा सके।

उन्होंने कहा, अनुशासन जीवन में आत्मानुशासन से पैदा होता है…आत्मानुशासन आपको जीवन भर एक सही मार्ग पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा, एक ऐसा मार्ग देगा जो क्रमबद्ध तरीके से आपको आपकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए सदैव आपका मार्गदर्शन करेगा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, हम अपने देश के लिए कार्य करें। अपने देश के लिए हम जिएं। हमारा सम्पूर्ण समर्पण अपने देश के लिए होना चाहिए। साथ ही कहा, ‘स्वच्छ भारत मिशन’ ने इंसेफेलाइटिस जैसी महामारी को पूरी तरह नियंत्रित किया।

पढ़ें :- गोरखपुर के गौरव, शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान के लिए आज का दिन ऐतिहासिक : सीएम योगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...