HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तुष्टीकरण, वोट बैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस पार्टी CAA का विरोध करती थी: अमित शाह

तुष्टीकरण, वोट बैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस पार्टी CAA का विरोध करती थी: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तेलंगाना के सिकंदराबाद में सोशल मीडिया वरियर्स को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, लोकसभा चुनाव की तारीखों का जल्द ही ऐलान हो जाएगा। अप्रैल और मई में भारत की जनता तय करेगी कि उन्हें अगले 5 साल के लिए किस पर भरोसा करना है। इस दौर में सोशल मीडिया भी उतना ही जरूरी है जितना घर-घर जाना। भारत की जनता ने मोदी जी के तीसरे कार्यकाल के लिए मन बना लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तेलंगाना के सिकंदराबाद में सोशल मीडिया वरियर्स को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, लोकसभा चुनाव की तारीखों का जल्द ही ऐलान हो जाएगा। अप्रैल और मई में भारत की जनता तय करेगी कि उन्हें अगले 5 साल के लिए किस पर भरोसा करना है। इस दौर में सोशल मीडिया भी उतना ही जरूरी है जितना घर-घर जाना। भारत की जनता ने मोदी जी के तीसरे कार्यकाल के लिए मन बना लिया है। पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से लेकर देश की महिलाओं तक, हर कोई मोदी जी द्वारा देश के लिए किए गए कार्यों को स्वीकार करता है और उनकी सराहना करता है।

पढ़ें :- UP Election : अब कांग्रेस की नजर विधानसभा उपचुनाव पर,सपा से मांग सकती है तीन या चार सीटें

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को राजनीतिक स्थिरता देने का काम किया है। आया राम, गया राम की राजनीति को समाप्त कर एकछत्र नेतृत्व में पूर्ण बहुमत वाली 10 साल तक सरकार चलाई है। इन 10 वर्षों में मोदी जी ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी 70 साल तक राम मंदिर के मुद्दे को अटकाती रही, लटकाती रही, भटकाती रही। कांग्रेस ने मंदिर नहीं बनाया और जब इन्हें राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया, तो वोट बैंक की लालच में इन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार किया।

गृहमंत्री ने कहा, हमने दूसरा वादा किया था कि हम कश्मीर से धारा-370 को समाप्त कर देंगे। 70 साल से कांग्रेस पार्टी धारा-370 को लेकर चलती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 5 अगस्त, 2019 को धारा-370 समाप्त कर दिया। इसके साथ ही कहा, हमने कहा था, हम CAA लाएंगे। कांग्रेस पार्टी CAA का विरोध करती थी। हमारे संविधान निर्माताओं का वादा था कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से जो प्रताड़ित शरणार्थी आएंगे, हम उन्हें नागरिकता देंगे। लेकिन तुष्टीकरण, वोट बैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस पार्टी CAA का विरोध करती थी। लाखों लोग अपना धर्म बचाने के लिए इस देश में आए। नरेन्द्र मोदी ने उनको नागरिकता देकर उनको सम्मान देने का काम किया है।

 

पढ़ें :- छात्रों के भविष्य पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत है...मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...