HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. नासाउ काउंटी की ‘जानलेवा पिच’ को लेकर बढ़ा विवाद, अब साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने की जमकर आलोचना

नासाउ काउंटी की ‘जानलेवा पिच’ को लेकर बढ़ा विवाद, अब साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने की जमकर आलोचना

Nassau County Pitch: वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के प्रसार के लिए आईसीसी ने अमेरिका को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का सह-मेजबान बनाया है, लेकिन न्यूयॉर्क की नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम की धीमी पिच पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। अब टूर्नामेंट के सुपर-8 में पहुंचने वाली साउथ अफ्रीका के बैटर हेनरिक क्लासेन ने नासाउ काउंटी की पिच (Pitch) तथा आउटफील्ड (Outfield) की आलोचना की है।

By Abhimanyu 
Updated Date

Nassau County Pitch: वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के प्रसार के लिए आईसीसी ने अमेरिका को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का सह-मेजबान बनाया है, लेकिन न्यूयॉर्क की नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium, New York) की धीमी पिच पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। अब टूर्नामेंट के सुपर-8 में पहुंचने वाली साउथ अफ्रीका के बैटर हेनरिक क्लासेन ने नासाउ काउंटी की पिच (Pitch) तथा आउटफील्ड (Outfield) की आलोचना की है।

पढ़ें :- T20 WC Semi Final Schedule: सेमीफाइनल मैचों में कब, कहां और किन टीमों के बीच होगी भिड़ंत, देखें पूरा शेड्यूल

दरअसल, न्यूयॉर्क की नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium, New York) की ‘ड्रॉप इन पिचों’ पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। यहां पर अब तक खेले गए मैच लो-स्कोरिंग रहे हैं और गेंदबाज पूरी तरह हावी नजर आए हैं। आयरलैंड के खिलाफ मैच में इस स्टेडियम की पिच पर रोहित शर्मा और ऋषभ पंत समेत कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। यहां के असमतल उछाल ने बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। इस स्टेडियम में भारत ने 119 रन और साउथ अफ्रीका ने 113 रन डिफेंड करने में सफल रही हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ लो-स्कोरिंग मैच में साउथ अफ्रीका की जीत के बाद साउथ अफ्रीका के बैटर हेनरिक क्लासेन ने नासाउ काउंटी की पिच तथा आउटफील्ड को लेकर सवाल खड़े किए हैं। क्लासेन ने कहा, ‘निश्चित तौर पर अगर आप दुनिया को दिखाना चाहते हैं और यहां बाजार तलाश रहे हैं तो मुझे नहीं लगता कि इस तरह की परिस्थितियों में ऐसा करना संभव होगा।’

साउथ अफ्रीकी बैटर ने आगे कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि सभी बैटर इस स्थान से बाहर निकलना चाहेंगे, लेकिन बॉलर्स यही बने रहना चाहेंगे। हमने अपनी भूमिका निभाई और हमारा टारगेट यहां तीनों मैच में जीत दर्ज करना था। निश्चित तौर पर जितना हमने सोचा था जीत हासिल करना उससे अधिक मुश्किल रहा।’

पढ़ें :- सेमीफाइनल खेले बिना फाइनल में पहुंच जाएगा भारत! जानिए क्या कहते हैं नियम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...