HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Dinesh Karthik की आरसीबी में हुई वापसी, संन्यास के 30 दिन बाद मिली बड़ी जिम्मेदारी

Dinesh Karthik की आरसीबी में हुई वापसी, संन्यास के 30 दिन बाद मिली बड़ी जिम्मेदारी

Dinesh Karthik, RCB Batting Coach and Mentor: इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL) से संन्यास लेने के बाद द‍िनेश कार्तिक (DK) की एक बार आरसीबी में एंट्री होने जा रही है। द‍िनेश कार्तिक अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज की बजाय बल्लेबाजी कोच और मेंटोर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। इससे पहले कार्तिक ने 1 जून को आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

By Abhimanyu 
Updated Date

Dinesh Karthik, RCB Batting Coach and Mentor: इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL) से संन्यास लेने के बाद द‍िनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की एक बार आरसीबी में एंट्री होने जा रही है। द‍िनेश कार्तिक अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज की बजाय बल्लेबाजी कोच और मेंटोर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। इससे पहले कार्तिक ने 1 जून को आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिनेश कार्तिक को नई जिम्मेदारी सौंपे जाने का ऐलान किया है। आरसीबी ने लिखा, ‘हमारे कीपर का हर मायने में स्वागत है, दिनेश कार्तिक, एक नए अवतार में RCB में वापस। डीके आरसीबी पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच और मेंटर होंगे। आप क्रिकेट से इस शख्स को निकाल सकते हैं, लेकिन शख्स से क्रिकेट को नहीं! उन्हें ढेर सारा प्यार दें, 12वें मैन आर्मी!’

बता दें कि दिनेश कार्तिक आईपीएल पहले सीजन यानी आईपीएल 2008 से लेकर 2024 तक सभी 17 सीजन का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान कार्तिक ने अपने आईपीएल सफर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के साथ शुरु की थी और वह कुल 6 फ्रेंचाइजी टीमों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 257 मैच खेले और कुल 4842 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 10वें पायदान पर रहे।

बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक आईपीएल में 100 शिकर करने वाले तीन खिलाड़ियों में से एक हैं। वह धोनी (190) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा शिकार (174) करने वाले खिलाड़ी हैं। कार्तिक के नाम टूर्नामेंट में कुल 37 स्टंपिंग हैं।

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...