1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को लगाई फटकार, जानिए कारण

चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को लगाई फटकार, जानिए कारण

भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेता को चुनाव आयोग ने फटकार लगाई है। महिलाओं के खिलाफ दिए आपत्तिजनक बयान को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से ये फटकार लगाई गयी है। आयोग ने दोनों नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि, वो अपने बयानों को लेकर सावधान रहें और आयोग की अब उन पर चुनाव के दौरान खास नजर रहेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेता को चुनाव आयोग ने फटकार लगाई है। महिलाओं के खिलाफ दिए आपत्तिजनक बयान को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से ये फटकार लगाई गयी है। आयोग ने दोनों नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि, वो अपने बयानों को लेकर सावधान रहें और आयोग की अब उन पर चुनाव के दौरान खास नजर रहेगी। चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं को चुनाव आचार संहिता के उल्लघंन का दोषी माना है और भविष्य में सार्वजनिक बयानों को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- SBI ने आरटीआई कानून के तहत इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी देने से किया इनकार, कही ये बात

दरअसल, चुनाव आयोग ने दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत के बयानों पर नोटिस भेजकर जवाब मांगा था। अपने जवाब में दोनों नेताओं ने स्वीकार किया कि उन्होंने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया और निजी हमले किए। जवाब मिलने के बाद आयोग ने दोनों नेताओं को चेतावनी दी है कि अब वे आगे से सार्वजनिक बयानों को लेकर सावधानी बरतें।

बता दें कि, भाजपा ने हिमाचल की मंडी सीट से कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाया है। कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से एक विवादित पोस्ट किया गया था। इसको लेकर भाजपा ने कांग्रेस नेता को घेर लिया था। बाद में सुप्रिया श्रीनेत को अपने बयान को लेकर सफाई देनी पड़ी थी। वहीं, भाजपा सांसद दिलीप घोष ने चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिस पर चुनाव आयोग ने दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...