1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वित्त मंत्री सीतारमण ने बांटा 1143 करोड़ का ऋण,कहा-2047 तक भारत होगा विकसित

वित्त मंत्री सीतारमण ने बांटा 1143 करोड़ का ऋण,कहा-2047 तक भारत होगा विकसित

वित्त मंत्री सीतारमण ने बांटा 1143 करोड़ का ऋण, कहा-2047 तक भारत होगा विकसित

By ब्यूरो महराजगंज 
Updated Date

पर्दाफाश न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज :: पिछले 10 साल से घपला घोटाला रहित बीजेपी सरकार ने आम जनता तक विभिन्न योजनाओं के द्वारा लोगों के सशक्तिकरण के लिए काम किया है. जनता के हित में स्थिरता के साथ काम करने वाली सरकार का लक्ष्य 2047 तक विकसित भारत बनाने का है. यह बातें केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महराजगंज के अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन जिला मुख्यालय स्थित नवीन मंडी स्थल में आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में कहीं. इस दौरान उन्होंने 40 हजार लाभार्थियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत 1143 करोड़ का ऋण भी वितरित किया. मंत्री ने कहा कि आज लोगों को ऋण लेने के लिए बैंकों के पास कुछ भी गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ती है. गारंटी प्रधानमंत्री दे रहे हैं. मोदी की गारंटी के द्वारा आज छोटे उद्यमियों को बिना किसी गारंटी के बैंकों से ऋण मिल रहा है.

पढ़ें :- यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, सीएम योगी ने अभ्यर्थियों को दी बधाई

जनसभा संबोधित करने के बाद रिटेल क्षेत्र में 360.12 करोड़, मुद्रा योजना के तहत 114.8 करोड़, किसान क्रेडिट कार्ड (फसल) योजना के तहत 286.901 करोड़, स्वयं सहायता समूह को 92.89 करोड़ और स्टैंड अप इंडिया योजना के तहत 47.30 करोड़ सहित कल 1143.00 करोड रुपये ऋण विभिन्न योजनाओं के तहत दिया. पीएम स्वनिधि, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुद्रा योजना, कृषि अवसंरचना कोष, किसान क्रेडिट कार्ड सहित विभिन्न योजनाओं के कुल 35 लाभार्थियों को डेमो चेक दिए. इसमें न्यूनतम 10 हजार रुपये से लेकर शांति फाउंडेशन के विनय श्रीवास्तव को 48 करोड़ रुपये तक का लोन शामिल रहा. इस मौके पर सांसद एवं केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी भी मौजूद रहे.

225 थारू परिवारों को को दिया अनुदान का चेकः वित्त मंत्री ने जनजाति विकास निधि के तहत नौतनवा ब्लाॅक के 225 थारू परिवारों को 1.50 करोड़ रुपये का अनुदान चेक भी प्रदान किया गया. बड़ौदा यूपी बैंक के सौजन्य से वित्त मंत्री ने 500 माइक्रो एटीएम उपकरण भी जनपद को प्रदान किए. साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक खिलाड़ी आदित्या यादव को 01 लाख का चेक दिया. इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों और छात्रों को चंद्रयान-2 का मॉडल देकर उनका उत्साहवर्धन किया. महराजगंज सिटी शाखा का उद्घाटन कार्यक्रम स्थल से ही वर्चुअल से किया.

घपला घोटाला रहित बीजेपी सरकार :वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि पिछले 10 साल से घपला घोटाला रहित बीजेपी सरकार ने आम जनता तक विभिन्न योजनाओं के द्वारा उनके सशक्तिकरण के लिए काम किया है. उन कार्यों के बल पर और जनता के हित में स्थिरता के साथ काम करने वाली सरकार का लक्ष्य 2047 तक विकसित भारत बनाने का है. इन उपलब्धियां को लेकर आने वाले चुनाव में हम जनता के बीच जाएंगे. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन अब कहीं दिखाई नहीं दे रहा. हर राज्य में टूट पड़ रही है. पिछले 8 महीने से जितनी पार्टियां इकट्ठी हुईं अब कहीं नजर नहीं आ रहीं. क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम के पहले जिला मुख्यालय स्थित सभागार में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद कार्यक्रम में वित्त मंत्री ने कार्यकर्ताओं से आने वाले लोकसभा चुनाव में जी जान से जुट जाने और मोदी सरकार की उपलब्धियां के बल पर भारी बहुमत से जीत दर्ज कराने की अपील की.

पढ़ें :- UPSC Topper लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव पश्चिम बंगाल में अंडर ट्रेनिंग IPS के पद पर हैं कार्यरत, जानें उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...