HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Hathras News: हाथरस में अब तक करीब 90 से लोगों की मौत, सीएम योगी ने मंत्रियों को भेजा

Hathras News: हाथरस में अब तक करीब 90 से लोगों की मौत, सीएम योगी ने मंत्रियों को भेजा

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे में करीब 90 लोगों की अब तक मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि, सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई, जिसके कारण ये दर्दनाक हादसा हुआ। वहीं, बड़ी संख्या में लोग इस भगदड़ में घायल भी हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Hathras News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे में करीब 90 लोगों की अब तक मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि, सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई, जिसके कारण ये दर्दनाक हादसा हुआ। वहीं, बड़ी संख्या में लोग इस भगदड़ में घायल भी हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

पढ़ें :- सभी परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूरा किया जाए...अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में बोले सीएम योगी

बताया जाता है कि हाथरस के सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव फुलराई में भोले बाबा का प्रवचन का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान उम्मीद से ज्यादा भीड़ आ गई थी। इसी दौरान लोग भीड़ के कारण परेशान होने लगे। भीड़ और गर्मी के कारण लोग बेहोश होने लगे तो भगदड़ मच गई। इसमें लोग जमीन पर गिरे तो उन्हें कुचलते हुए अन्य लोग निकलने लगे। सूचना पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने सैकड़ों गंभीर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में मा. मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी जी, श्री संदीप सिंह जी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है। ADG, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

हादसे में 50-60 लोगों के मरने की आशंका: डीएम हाथरस
हाथरस, डीएम आशीष कुमार ने हादसे में 50 से 60 लोगों के मरने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि अभी भी मृतकों की संख्या के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

 

पढ़ें :- दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने का मामला: कपिल सिब्बल ने योगी सरकार को घेरा, बोले- विभाजनकारी एजेंडे से देश बंटेगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...