HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Hathras: हाथरस मामले में पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, छह लोगों को किया गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पर एक लाख का इनाम

Hathras: हाथरस मामले में पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, छह लोगों को किया गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पर एक लाख का इनाम

हा​थरस में हुए सत्संग के दौरान भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। उधर, पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्जकर आरोपियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Hathras: हा​थरस में हुए सत्संग के दौरान भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। उधर, पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्जकर आरोपियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने इस घटना में आयोजन समिति से जुडत्रे छह सेवादारों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस घटना के मुख्य आयोजक-मुख्य सेवादार की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है।

पढ़ें :- दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने का मामला: कपिल सिब्बल ने योगी सरकार को घेरा, बोले- विभाजनकारी एजेंडे से देश बंटेगा

अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि, दो महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, मामले के प्रमुख आरोपी मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उसके खिलाफ जल्द ही गैर जमानती वारंट भी जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि, जोन स्तर पर सभी जिलों में एसओजी की टीमों को आरोपियों के चिह्नीकरण व गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है। साथ ही मौके से मिले साक्ष्यों को विवेचना का हिस्सा बनाया जा रहा है।

उन्होंने आगे बताया कि, गिरफ्तार लोगों ने बताया है कि बाबा के चरण रज लेने से काफी कष्ट दूर हो जाते हैं। गिरफ्तार लोगों ने बताया कि सेवादार के रूप में कार्य करते हैं, समिति के अध्यक्ष व सदस्य हैं। विवेचना में अगर बाबा का नाम आता है तो उस बिंदु पर कारवाई होगी। जरूरत पड़ने पर बाबा से पूछताछ की जाएगी।

 

पढ़ें :- सीएम योगी ने शुरू किया पौधरोपण अभियान, बोले-अकबरनगर को हटाकर सौमित्र वन स्थापित किया जा रहा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...