HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ‘आरक्षण में से रत्तीभर भी मैं धर्म के आधार पर उनके वोटबैंक को नहीं देने दूंगा,’ पीएम मोदी का विपक्ष पर बड़ा हमला

‘आरक्षण में से रत्तीभर भी मैं धर्म के आधार पर उनके वोटबैंक को नहीं देने दूंगा,’ पीएम मोदी का विपक्ष पर बड़ा हमला

PM Modi's rally in Palamu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज शनिवार को झारखंड (Jharkhand) के पलामू में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जेएमएम और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण में से रत्तीभर भी धर्म के आधार पर उनके (विपक्ष) वोटबैंक को नहीं देने देंगे।

By Abhimanyu 
Updated Date

PM Modi’s rally in Palamu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज शनिवार को झारखंड (Jharkhand) के पलामू में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जेएमएम और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण में से रत्तीभर भी धर्म के आधार पर उनके (विपक्ष) वोटबैंक को नहीं देने देंगे।

पढ़ें :- चुनावी हलचल : जौनपुर के चुनावी महासमर से धनंजय सिंह के बाहर होने पर सपा और भाजपा दोनों प्रत्याशियों का लाभ होना तय है पर कितना-कितना?

पलामू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस और INDI गठबंधन ने एक और खतरनाक बात कही है। ये लोग अब SC-ST-OBC का आरक्षण छीन लेना चाहते हैं। जब हमारा संविधान बन रहा था, तभी संविधान निर्माताओं ने मिलकर तय किया था कि भारत में कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। लेकिन अब कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी सब मिलकर आदिवासियों, पिछड़ों, दलितों के आरक्षण में डाका डालकर उसे धर्म के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते हैं। कांग्रेस ये ऐलान कर रही है, लेकिन जेएमएम और आरजेडी इस पर चुप हैं और इसे अपनी मौन सहमति दे रहे हैं।’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘मेरे आदिवासी, दलित और पिछड़े भाई-बहन लिख कर रख लें कि जब तक मोदी जिंदा है, तब तक दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण में से रत्तीभर भी मैं धर्म के आधार पर उनके वोटबैंक को नहीं देने दूंगा। मैं संविधान से कोई भी छेड़छाड़ नहीं करने दूंगा।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘जेएमएम-कांग्रेस के नेताओ ने भ्रष्ट्राचार से अपार धन संपदा खड़ी की है। संपत्ति हो, राजनीति हो, सब कुछ ये अपने-अपने बच्चों के लिए अर्जित कर रहे हैं। ये उनके लिए विरासत में ढेर सारी काली कमाई छोड़ कर जाएंगे।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...