HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC T20I Rankings Update: वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने जारी की टी20 रैंकिंग; इन प्लेयर्स को हुआ बड़ा फायदा

ICC T20I Rankings Update: वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने जारी की टी20 रैंकिंग; इन प्लेयर्स को हुआ बड़ा फायदा

ICC T20I Rankings Update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले आईसीसी ने आईसीसी ने नई टी20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारत के ऑल राउंडर अक्षर पटेल, इंग्लैंड के बैटर जोश बटलर और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रैंडन किंग समेत कई देशों के प्लेयर को बड़ा फायदा हुआ है। हालांकि, भारतीय टीम और सूर्यकुमार यादव पहले ही पायदान पर बरकरार हैं। 

By Abhimanyu 
Updated Date

ICC T20I Rankings Update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले आईसीसी ने आईसीसी ने नई टी20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारत के ऑल राउंडर अक्षर पटेल (Akshar Patel), इंग्लैंड के बैटर जोश बटलर (Josh Butler) और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (Brandon King) समेत कई देशों के प्लेयर को बड़ा फायदा हुआ है। हालांकि, भारतीय टीम और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पहले ही पायदान पर बरकरार हैं।

पढ़ें :- AUS vs OMAN Match: ऑस्ट्रेलिया के 'हल्क' का जबर्दस्त ऑलराउंड प्रदर्शन, ओमान की लगातार दूसरी हार

आईसीसी की ओर से जारी ताजा मेंस टी20I रैंकिंग के मुताबिक, इंग्लैंड के बैटर जोश बटलर को एक और वेस्टइंडीज के प्लेयर ब्रैंडन किंग को पांच स्थान फायदा हुआ है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के बैटर सूर्यकुमार यादव 861 अंक के साथ पहले स्थान पर है। जिसके बाद बटलर सातवें और किंग आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बॉलिंग रैंकिंग में टीम इंडिया के बॉलर अक्षर पटेल (Akshar Patel) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को एक स्थान का फायदा हुआ है। अक्षर तीसरे और बिश्नोई पांचवें स्थान पर पहुंच गए है। इंग्लैंड के आदिल राशिद 722 अंक के साथ टॉप पर हैं।

ऑल राउंडर की रैंकिंग में वानिंदु हसरंगा टॉप पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) के एक स्थान की छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के मोइन अली अब नौवें से सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, टीम इंडिया के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक स्थान के नुकसान के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...