HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC T20I Rankings: यशस्वी जयसवाल और अक्षर पटेल को मिला बड़ा फायदा, सूर्यकुमार यादव टॉप पर कायम

ICC T20I Rankings: यशस्वी जयसवाल और अक्षर पटेल को मिला बड़ा फायदा, सूर्यकुमार यादव टॉप पर कायम

यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी की रैंकिंग शीर्ष-10 में शामिल होने के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 739 रेटिंग अंक हैं। उनको सात स्थान को सात स्थान का फायदा मिला है, जबकि अक्षर पटेल ने 12 पायदानों की छलांग लगाते हुए गेंदबाजी में शीर्ष-10 में शामिल हो गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

ICC T20I Rankings: आईसीसी ने बुधवार को खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। टी20 की इस रैंकिंग में टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बड़ा फायदा मिला है। वहीं, रैंकिंग में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 869 रेटिंग अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: मतदान में क्रिकेटर बढ़ चढ़कर ले रहे हैं हिस्सा, सचिन-सूर्यकुमार यादव ने डाले वोट

यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी की रैंकिंग शीर्ष-10 में शामिल होने के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 739 रेटिंग अंक हैं। उनको सात स्थान को सात स्थान का फायदा मिला है, जबकि अक्षर पटेल ने 12 पायदानों की छलांग लगाते हुए गेंदबाजी में शीर्ष—10 में शामिल हो गए हैं।

वहीं, इंग्लैंउ के बल्लेबाज फिल साल्ट 802 रेटिंग अंक के साथ रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बने हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 775 रेटिंग अंक के साथ तीसरे क्रम पर हैं। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को एक अंक का फायदा मिला है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में अर्धशतक लगाए हैं।

हालांकि, तीसरे अर्धशतक का फायदा उन्हें इस बार रैंकिंग में नहीं मिला है। यह अगली बार उनके खाते में जुड़ेगा। बाबर के 763 रेटिंग अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम को एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है और वह 755 रेटिंग अंक के साथ पांचवें क्रम पर हैं।

 

पढ़ें :- India T20 World Cup Squad Announced : टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की चमकी किस्मत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...