HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs ENG Test Match: भारत ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, गिल और जुरेल चमके

IND vs ENG Test Match: भारत ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, गिल और जुरेल चमके

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। चौथे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर मैच को जीत लिया है। इस जीत के बाद से ही टीम इंडिया सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IND vs ENG Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। चौथे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर मैच को जीत लिया है। इस जीत के बाद से ही टीम इंडिया सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

पढ़ें :- IND vs PAK T20 WC: सिर्फ इतने दर्शक स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मैच का ले पाएंगे मजा; टिकट के लिए मचेगी मारामारी

टीम इंडिया के लिए ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल ने छठे विकेट के लिए नाबाद 72 रन की साझेदारी निभाई। जुरेल के बल्ले से विनिंग रन निकले। उन्होंने दो रन लेकर मैच में जीत दिलाई। जुरेल 39 रन और शुभमन 52 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा 55 रन की पारी खेली।

बता दें कि, चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पहली पारी 307 रन पर समाप्त हुई थी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 145 रन पर सिमट गई और भारत को 192 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में भारत ने दूसरी पारी में लक्ष्य का आसानी से हासिल कर लियां इसके साथ ही पांच विकेट से चौथे मैच को जीत लिया।

 

पढ़ें :- US ने तीन भारतीय कंपनियों पर लगायी पाबंदी, ईरान के साथ कारोबार पर कार्रवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...