1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच हो सकती है बाइलेटरल सीरीज, ये देश हुआ मेजबानी को तैयार

IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच हो सकती है बाइलेटरल सीरीज, ये देश हुआ मेजबानी को तैयार

एक दूसरे के चिरप्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच पिछले दस सालों से कोई भी घरेलू सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों टीमों का सामना आईसीसी के द्वारा आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में हुआ है। इन दोनों देशों के खिलाड़ियों के लिए एक खुशखबरी ये है कि इन दोनों टीमों के बीच सीरीज बहुत जल्द खेली जा सकती है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। एक दूसरे के चिरप्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान(India-Pakistan) की क्रिकेट टीमों के बीच पिछले दस सालों से कोई भी घरेलू सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों टीमों का सामना आईसीसी के द्वारा आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में हुआ है। इन दोनों देशों के खिलाड़ियों के लिए एक खुशखबरी ये है कि इन दोनों टीमों के बीच सीरीज बहुत जल्द खेली जा सकती है। इन दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले की मेजबानी करने के लिए आस्ट्रेलिया तैयार भी हो गया है। ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जा सकती है क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज की मेजबानी करने की पेशकश की है। सीए ने कहा है कि इस सीरीज में वह खुद को तीसरी टीम के रूप में शामिल कर सकती है।

पढ़ें :- Ravi Shastri : रवि शास्त्री फिर से नहीं बनना चाहते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और भारत के बीच एक सीरीज की मेजबानी करने के लिए तैयार है। उन्होंने यह बात रावलपिंडी में कही, जहां मंगलवार को ही ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ है। हॉकले ने कहा, ‘व्यक्तिगत रूप से, मुझे वास्तव में त्रिकोणीय सीरीज की अवधारणा पसंद है। इसने अतीत में अच्छा काम किया है। हम मेजबानी के लिए तैयार हैं। वास्तव में, ऑस्ट्रेलिया में भारत और पाकिस्तान के काफी लोग हैं। यह एक ऐसा मुकाबला है, जिसे हर कोई विश्व क्रिकेट(World Cricket) में देखना चाहता है। अगर हम इसमें मदद कर सकते हैं तो हम ऐसा करना पसंद करेंगे।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...