HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs PAK T20 WC: सिर्फ इतने दर्शक स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मैच का ले पाएंगे मजा; टिकट के लिए मचेगी मारामारी

IND vs PAK T20 WC: सिर्फ इतने दर्शक स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मैच का ले पाएंगे मजा; टिकट के लिए मचेगी मारामारी

IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होने जा रहा है और अमेरिका और वेस्टइंडीज के शहर टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार हैं। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 9 जून को न्यूयॉर्क में होगी। जिसका इंतजार दोनों देशों के फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। हालांकि, इस मैच की टिकटों के लिए मारीमारी मच सकती है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होने जा रहा है और अमेरिका और वेस्टइंडीज के शहर टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार हैं। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की भिड़ंत 9 जून को न्यूयॉर्क में होगी। जिसका इंतजार दोनों देशों के फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। हालांकि, इस मैच की टिकटों के लिए मारीमारी मच सकती है।

पढ़ें :- T20 World Cup : भारत-पाकिस्तान मैच में ISIS ने दी आतंकी हमले की धमकी, टीम इंडिया की बढ़ाई गई सुरक्षा

दरअसल, दो प्रबल चिरप्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को किसी फाइनल मैच से कम नहीं समझा जाता है, इन मैचों में स्टेडियम फैंस से खचाखच भरा रहता है। यहां तक कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम-अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम और ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, जिनकी क्षमता एक लाख से ऊपर दर्शकों की है। वह भी भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में पूरे भर गए थे। हालांकि, न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में ज्यादा दर्शक भारत-पाकिस्तान मैच का आनंद नहीं ले पाएंगे।

नासाउ काउंटी स्टेडियम की क्षमता

आईसीसी और यूनाइटेड स्टेट्स क्रिकेट के अनुसार, न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आठ मैच खेले जाएंगे। इस स्टेडियम में 34,000 दर्शकों की बैठने की क्षमता है। आईसीसी के आयोजन प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि यह मैदान अंतरराष्ट्रीय मानकों को सहजता से पूरा करता है। हालांकि, भारत-पाकिस्तान मैच में जितने फैंस स्टेडियम में मैच देखने पहुंचते हैं, उसके हिसाब से स्टेडियम की क्षमता दोगुना से भी कम है। ऐसे में टिकट के लिए मारा-मारी होना स्वाभाविक है।

नासाउ काउंटी स्टेडियम के पिच की बात करें तो इसे ओवल के प्रमुख क्यूरेटर डेमियन हफ की देखरेख में फ्लोरिडा में तैयार किया गया है और वहां से पिच को इस स्टेडियम तक लाया गया है। डेमियन हफ के अनुसार, पिच से गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। वहीं, बल्ले पर गेंद भी सही तरीके से आएगी। इस मैदान में 10 पिच लगाए गए हैं। जिसमें से चार मुख्य पिच और 6 अभ्यास पिच हैं।

पढ़ें :- मुझे उस वक्त डर था कि पंत कभी खेल भी पाएंगे या नहीं...जानिए रिकी पोंटिंग ने क्यों कहीं ये बातें?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...