HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लोकसभा चुनाव को लेकर तीन दिन सील रहेगी भारत-नेपाल की सीमा

लोकसभा चुनाव को लेकर तीन दिन सील रहेगी भारत-नेपाल की सीमा

लोकसभा चुनाव को लेकर तीन दिन सील रहेगी भारत नेपाल की सीमा

आपातकाल सेवा सहित पर्यटक बस शादी विवाह के वाहनो को मिलेगा प्रवेश

पढ़ें :- भाजपा सरकार झूठी योजनाओं से जनता को बरगलाने का काम करती है: अखिलेश यादव

पर्दाफाश न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज ::भारत-नेपाल का सोनौली बॉर्डर 29 मई की रात 12 बजे से 1जून को मतदान होने तक सील किया जाएगा.

जिसमे आपातकालीन सेवा सहित एम्बुलेंस, टिकट यात्री, शादी विवाह के लिए आने जाने वाले वाहन और विदेशी एवं अंतरराज्यीय यात्रियों को छूट रहेगी है। एक जून को बॉर्डर पूर्ण रूप से सील रहेगा।

लोकसभा चुनाव के मतदान की तिथि नजदीक आते ही सीमावर्ती क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों का आना जाना शुरू हो गया है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से सूचनाओ का आदान प्रदान शुरू कर दिया है। नेपाल के गृहमंत्रालय द्वारा जिला प्रशासन को दिये गए निर्देश की जिसकी प्रेस विज्ञप्ति जिलाधिकारी रुपंदेही ने सीमावर्ती क्षेत्र के अधिकारियों को प्रेषित कर लिखा है कि 72 घंटे सीमा सील रहेगा।वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से ठप रहेगा। इस आदेश के बाद नेपाली प्रशासन ने सीमा पार बेलहिया के राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की जांच पड़ताल तेज कर दिया है।नेपाल से भारत जाने वाले ट्रक चालकों को बंदी की सूचना दी जा रही है।

इस सम्बंध में रूपनदेही जिले के सहायक जिलाधिकारी चिरंजीवी राना ने बताया कि 29 मई की रात 12 बजे से 1 जून को मतदान होने तक भारत नेपाल सीमा सील रहेगी।

पढ़ें :- उनको वो भाषा नहीं बोलनी चाहिए जो आज हमारे विरोधी लोग बोलते हैं...ओपी राजभर पर अनिल राजभर का पलटवार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...