HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ‘भारतीय टीम को बड़े नामों की जरूरत नहीं है…’ विराट कोहली पर सुनील गावस्कर ने साधा निशाना!

‘भारतीय टीम को बड़े नामों की जरूरत नहीं है…’ विराट कोहली पर सुनील गावस्कर ने साधा निशाना!

Sunil Gavaskar's Big Statement : इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत के युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया है। जिसके बदौलत भारत 3-1 से सीरीज को सील कर चुका है। हालांकि, युवा खिलाड़ियों ने विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ियों की कमी महसूस नहीं होने दी है। जिसको लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इशारों-इशारों में विराट कोहली पर निशाना साधा है।  

By Abhimanyu 
Updated Date

Sunil Gavaskar’s Big Statement : इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत के युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया है। जिसके बदौलत भारत 3-1 से सीरीज को सील कर चुका है। हालांकि, युवा खिलाड़ियों ने विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ियों की कमी महसूस नहीं होने दी है। जिसको लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इशारों-इशारों में विराट कोहली पर निशाना साधा है।

पढ़ें :- ये क्या बोल गए दानिश कनेरिया? बाबर आजम तो विराट कोहली के जूते के बराबर भी नहीं हैं

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक चैनल से बातचीत में कहा, ‘मैं हमेशा कहता हूं, आपको बड़े नामों की जरूरत नहीं है… अगर कोई बड़ा नाम सोचता है कि भारत उसके बिना नहीं जीतेगा तो इन दो सीरीज ने दिखाया है कि आप वहां हैं या नहीं (इससे कोई फर्क नहीं पड़ता)। क्रिकेट एक टीम गेम है। यह किसी एक व्यक्ति पर निर्भर नहीं है।’ इस दौरान सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया की उस टेस्ट सीरीज को भी याद दिलाई, जिसमें भारत के पहले टेस्ट मैच हारने के बाद तत्कालीन कप्तान विराट कोहली निजी कारणों के चलते भारत लौट आए थे और अजिंक्या रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी और भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था।

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘भारत को ऑस्ट्रेलिया में कई बड़े नामों की कमी खली थी लेकिन फिर भी वे न केवल गाबा में बल्कि मेलबर्न में भी शानदार जीत हासिल करने में सफल रहे थे। उन्होंने 36 पर ऑलआउट होने के बाद वापसी की। मेलबर्न में जीत हासिल की और फिर सिडनी टेस्ट मैच बचाने के लिए कड़ी मेहनत की। अगर ऋषभ पंत आधे घंटे तक क्रीज पर टिक जाते तो भारत वह मैच भी जीत सकता था। लेकिन उस ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान युवा भारतीय खिलाड़ियों ने जो साहस, सहनशक्ति, धैर्य और दृढ़ संकल्प दिखाया वह इस बार इंग्लैंड के खिलाफ भी दिखाई दे रहा है।’

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज से विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते खुद बाहर कर लिया था। जिसके बाद भारत ने पहला टेस्ट गंवाने के बाद अगले तीनों टेस्ट मैचों में जबर्दस्त वापसी की और सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है। इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल, शुबमन गिल, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान और आकाश दीप जैसे युवा खिलाड़ियों ने काफी प्रभावित किया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस सीरीज में अब तक भारत की ओर से पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू कर चुके हैं।

पढ़ें :- 'टी20 वर्ल्ड कप में कोहली बनाएंगे सबसे ज्यादा रन,' विराट के सबसे बड़े कॉम्पटीटर का दावा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...