HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जायसवाल को मौका नहीं… दुबे लगातार फ्लॉप; ओपनिंग का एक्सपेरिमेंट फेल! नॉक आउट से पहले भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं

जायसवाल को मौका नहीं… दुबे लगातार फ्लॉप; ओपनिंग का एक्सपेरिमेंट फेल! नॉक आउट से पहले भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का विजय अभियान जारी है। टूर्नामेंट में टीम ने कनाडा के खिलाफ रद्द हुए मैच हो छोड़कर तक अपने सभी मैचों में जीत हासिल की है। हालांकि, इन जीतों ने टीम में दिख रही कई खामियों को छुपा दिया है, इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। दरअसल, भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक चार मैचों में मैदान पर उतरी है, जिनमें सभी मैचों में भारतीय पारी की शुरुआती कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने की है। लेकिन, रोहित-कोहली के बीच किसी भी मैच में लंबी साझेदारी देखने को नहीं मिली है। इसके अलावा टॉप ऑर्डर का फॉर्म भी सवालों के घेरे में है। इसके अलावा टीम में शिवम दुबे को लगातार मौके दिये जा रहे हैं और वह एक मैच को छोड़कर बाकी मैचों में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। 

By Abhimanyu 
Updated Date

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का विजय अभियान जारी है। टूर्नामेंट में टीम ने कनाडा के खिलाफ रद्द हुए मैच हो छोड़कर तक अपने सभी मैचों में जीत हासिल की है। हालांकि, इन जीतों ने टीम में दिख रही कई खामियों को छुपा दिया है, इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

पढ़ें :- IND vs SL ODI Series: श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित शर्मा! वनडे सीरीज में इनके हाथ में होगी टीम की कमान

दरअसल, भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक चार मैचों में मैदान पर उतरी है, जिनमें सभी मैचों में भारतीय पारी की शुरुआती कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने की है। लेकिन, रोहित-कोहली के बीच किसी भी मैच में लंबी साझेदारी देखने को नहीं मिली है। इसके अलावा टॉप ऑर्डर का फॉर्म भी सवालों के घेरे में है। इसके अलावा टीम में शिवम दुबे को लगातार मौके दिये जा रहे हैं और वह एक मैच को छोड़कर बाकी मैचों में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं।

यशस्वी जायसवाल को मौका नहीं

आईपीएल में विराट कोहली ने आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करते हुए रनों का अंबार लगा दिया था। ऐसे में भारत के टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रोहित के साथ ओपन कराने का फैसला किया है। जिसकी वजह से बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की टीम में जगह नहीं बन पा रही है। लेकिन जायसवाल जैसे टैलेंट को ज्यादा समय तक बाहर बैठाना टीम के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। क्योंकि भारत को दो मैच के बाद नॉक आउट मैच खेलने होंगे, जहां जायसवाल जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज की जरूरत पड़ेगी।

शिवम दुबे लगातार हो रहे फ्लॉप

पढ़ें :- रोहित शर्मा और विराट कोहली को BCCI देगा आराम, श्रीलंका दौरे पर जाने की संभावना कम, इनको मिल सकती है कप्तानी

भारत के युवा बैटिंग ऑल राउंडर शिवम दुबे को टीम में फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए मौके मिल रहे हैं। लेकिन उन्होंने पूरी तरह निराश किया है। टूर्नामेंट में दुबे को अब तक चार में से तीन मैचों में सिर्फ बल्लेबाजी का मौका मिला है। लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है। वह बल्लेबाजी के दौरान संघर्ष करते नजर आ रहे हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को डग-आउट की शोभा बढ़ा रहे खिलाड़ियों को भी मौका देने पर विचार करना चाहिए।

ओपनिंग का एक्सपेरिमेंट फेल

टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल टीम के लिए पारी की शुरुआत कर रहे थे, लेकिन टूर्नामेंट में रोहित और कोहली की पारी शुरुआत कर रहे हैं। इस दौरान दोनों के बीच सबसे लंबी ओपनिंग साझेदारी 22 रन की रही है। जो बताता है कि ओपनिंग को लेकर एक्सपेरिमेंट अब तक फ्लॉप रहा है। इस दौरान कोहली की आईपीएल वाली फॉर्म नजर नहीं आयी है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में तीसरे नंबर पर कोहली का बल्ला हमेशा जमकर बोला। ऐसे में जायसवाल और रोहित फिर से ओपनिंग करें, जबकि कोहली तीसरे नंबर पर ही उतरे तो टीम को फायदा मिल सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...