HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस और आप पर जमकर बरसे जेपी नड्डा, कहा-जब मैं पंजाब आता हूं तो मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है

कांग्रेस और आप पर जमकर बरसे जेपी नड्डा, कहा-जब मैं पंजाब आता हूं तो मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पंजाब के अमृतसर में चुनावी जनसभा को संबोधित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, हमारे सिख गुरुओं ने न सिर्फ पंजाब और देश में बल्कि दुनिया में राष्ट्रभक्ति और समानता का संदेश पहुंचाने का काम किया है। जब मैं पंजाब आता हूं तो मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है, क्योंकि यही पंजाब है जिसने हमेशा देश की रक्षा के लिए खुद को आहूत किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पंजाब के अमृतसर में चुनावी जनसभा को संबोधित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, हमारे सिख गुरुओं ने न सिर्फ पंजाब और देश में बल्कि दुनिया में राष्ट्रभक्ति और समानता का संदेश पहुंचाने का काम किया है। जब मैं पंजाब आता हूं तो मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है, क्योंकि यही पंजाब है जिसने हमेशा देश की रक्षा के लिए खुद को आहूत किया है।

पढ़ें :- जून में गर्मी और महंगाई लोगों के छुड़ा रही पसीने, दाल, दूध-सब्जियों के दामों में लगी आग, चुनाव बाद आम जनता को क्यों मिली यह मार?

जेपी नड्डा ने आगे कहा, भारत के तिरंगे के तीनों रंग मुझे पंजाब में दिखते हैं। मुझे पंजाब में शहादत का लहू दिखता है। मुझे पंजाब में सद्भाव का सफेद रंग दिखता है। मुझे पंजाब के किसानों के माध्यम से हरियाली की क्रांति दिखती है। हमें याद है कि जब 1971 में पाकिस्तान के फौजियों को इंदिरा गांधी ने छोड़ा था, तब भी उन्होंने उस समय ननकाना साहिब के लिए कॉरिडोर की बात नहीं की थी। लेकिन जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने, तो करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाया और आज 75 साल बाद हमारे लोग ननकाना साहिब जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, कांग्रेस वाले और आम आदमी पार्टी वाले जब आपसे मिलें, तो आप इनसे पूछना कि इन्हें CAA से क्या दिक्कत है? जब हमारे सिख भाई अफगानिस्तान में प्रताड़ित हो रहे थे, तब वो शरणार्थी बनकर भारत की धरती पर आए थे। अब केजरीवाल उन्हें रेपिस्ट और चोर बोलता है। क्या ऐसे केजरीवाल की पार्टी को आप आगे आने देंगे?

साथ ही कहा, नरेन्द्र मोदी जी CAA लाए और पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से प्रताड़ित होकर आए सिख भाइयों को भारत की नागरिकता देने का काम किया। ये मोदी जी ही हैं, जिनके नेतृत्व में गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप को अफगानिस्तान से लाकर गुरुद्वारे में सही स्थान पर पहुंचाने का काम किया गया। एक समय था, जब आतंकवादी देश पर हमला करते थे और दिल्ली दरबार पाकिस्तान को डोजियर भेजता था। आज भारत का परिवेश बदल रहा है कि अगर पाकिस्तान उरी और पुलवामा जैसी घटनाएं करता है, तो भारत 10 दिन के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके घर में घुस कर मारता है।

 

पढ़ें :- PM Kisan Yojana : पीएम मोदी वाराणसी में 18 जून को पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त करेंगे जारी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...