1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Kisan Andolan: संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में बड़ा एलान, 26 फरवरी को देशभर में ट्रैक्टर मार्च का फैसला

Kisan Andolan: संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में बड़ा एलान, 26 फरवरी को देशभर में ट्रैक्टर मार्च का फैसला

किसान आंदोलन के बीच बड़ा एलान किया गया है। चंडीगढ़ में गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक हुई। इसमें 26 फरवरी को देशभर में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च करने का फैसला निर्णय लिया है, जबकि 14 मार्च को किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत करेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kisan Andolan: किसान आंदोलन के बीच बड़ा एलान किया गया है। चंडीगढ़ में गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक हुई। इसमें 26 फरवरी को देशभर में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च करने का फैसला निर्णय लिया है, जबकि 14 मार्च को किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत करेंगे।

पढ़ें :- ‘बेरोज़गारी की बीमारी’ की चपेट में IIT जैसे शीर्ष संस्थान, पीएम मोदी के पास न रोज़गार देने की नीति और न ही नीयत : राहुल गांधी

किसान नेता जोगिंदर सिंह उग्रराहां ने बताया कि 23 फरवरी को किसान पूरे देश में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का पुतला फूकेंगे। इसके साथ ही, खनौरी बॉर्डर पर जान गंवाने वाले युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत पर किसान नेताओं ने दुख जताया और श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस दौरान किसान नेताओं की तरफ से कहा गया कि, किसान संगठन पूरे देश में रोष और काला दिन के रूप में प्रदर्शन करेंगे।

वहीं, किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने पंजाब की सीमा पर कार्रवाई की है। उन्होंने हरियाणा पुलिस के खिलाफ 302 के तहत केस दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा कि मामले की न्यायिक जांच की जाए। हरियाणा के सीएम व गृहमंत्री के खिलाफ भी केस दर्ज करने की मांग उन्होंने की। पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की मांग भी संयुक्त किसान मोर्चा ने की।

 

पढ़ें :- +92 से आने वाले व्हाट्सएप कॉल के बारे में सरकार ने जारी की एडवाइजरी, आप भी पढ़ लें ये खबर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...