1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. देखते हैं अगले 1-2 दिन में क्या होता है? बहुत देरी हो गई है…शीट शेयरिंग पर बोले सीएम केजरीवाल

देखते हैं अगले 1-2 दिन में क्या होता है? बहुत देरी हो गई है…शीट शेयरिंग पर बोले सीएम केजरीवाल

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम दौर में पहुंच चुकी है। गठबंधन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि देखते हैं अगले एक से दो दिन में क्या होता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी ​सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग होने लगी है। उत्तर प्रदेश में बुधवार को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन का एलान हुआ। यूपी में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम दौर में पहुंच चुकी है। गठबंधन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि देखते हैं अगले एक से दो दिन में क्या होता है।

पढ़ें :- मेरा मुंह ना खुलवाओ... तिहाड़ जेल को लेकर AAP नेता संजय सिंह का बड़ा दावा

उन्होंने आगे ये भी कहा कि बहुत देरी हो गई है, जल्दी होना चाहिए। इससे पहले मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कांग्रेस के साथ आप के गठबंधन पर कई दौरे की चर्चा हो चुकी है और बातचीत अंतिम चरण में है। कांग्रेस के साथ गठबंधन की घोषणा बहुत जल्द की जाएगी। अन्य राज्यों के लिए भी कई दौर की चर्चा हो चुकी है।

यूपी में हुआ सपा-कांग्रेस के बीच हुआ गठबंधन
उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच आज गठबंधन का एलान हो गया। कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। बताया जा रहा है कि गठबंधन में अहम भूमिका प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव की रही। दोनों नेताओं के बीच फोन पर विस्तार से चर्चा हुई जिसके बाद गठबंधन को अंतिम रूप देने पर फैसला हुआ।

इन सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस
रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी, देवरिया।

 

पढ़ें :- आतंकवाद अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है और जो युवा पथराव करते थे उनके हाथ में लैपटॉप है, जम्मू-कश्मीर में बोले अमित शाह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...